National Wheels

भारतीय महिला हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना टूटा, लगातार पांचवीं बार फाइनल में ऑस्ट्रेलिया


India vs Australia Women Hockey Semifinal Match, CWG 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला हॉकी में भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में हार गई. ऑस्ट्रेलिया ने शूट आउट में भारतीय टीम को 3-0 से हराया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार पांचवीं बार फाइनल में पहुंच गई. भारतीय टीम भले ही गोल्ड मेडल जीतने की रेस से बाहर हो गई है, लेकिन अब भी वो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर सकती है.

शूट आउट में ऑस्ट्रेलिया को मिली 3-0 से जीत

पहले यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्न हुआ था. इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए शूट आउट खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीत दर्ज की. हालांकि, खराब अंपायरिंग भी भारत की हार की जिम्मेदार रही. शूट आउट में भारत ने पहला गोल सेव कर लिया था, लेकिन फिर पता चला कि क्लॉक शुरू नहीं हुई थी और ऑस्ट्रेलिया को एक और मौका दिया गया. इसके बाद भारतीय टीम पिछड़ती चली गई.

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हाफ टाइम तक भारत पर 1-0 की बढ़त बना ली थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए इकलौता गोल रेबेका ग्रेनर ने 10वें मिनट में किया. हालांकि, इसके बाद चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने पहला गोल दागा. भारत के लिए वंदना कटारिया ने गोल किया. इसके साथ ही मुकाबला 1-1 की बराबरी पर आ गया है. 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में वंदना का यह चौथा गोल है.  

ये भी पढ़ें-

Deepak Punia Wins Gold: कुश्ती में भारत को मिला तीसरा गोल्ड, दीपक पूनिया ने पाक पहलवान को हराकर जीता सोना

CWG 2022: कुश्ती में अंशू मलिक ने भारत को दिलाया पहला मेडल, फाइनल में जीता सिल्वर; गोल्ड से चूकीं

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.