National Wheels

भारतीय फुटबॉल फैन्स के लिए गुड न्यूज, FIFA ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन से जल्द हटा सकता है बैन


FIFA BAN AIFF: इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन पर बैन लगा दिया था. लेकिन अब इस फैसले पर फिर से विचार किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फीफा जल्द ही भारतीय फुटबॉल पर से प्रतिबंध हटा सकता है. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. फीफा ने एआईएफएफ में थर्ड पार्टी के दखल की वजह से प्रतिबंध लगाया था. 

फीफा ने एआईएफएफ पर प्रतिबंध लगाने के बाद अपने बयान में कहा था कि थर्ड पार्टीज के बहुत ज्यादा दखल की वजह से ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है. फीफा ने यह भी कहा था कि यह सस्पेंशन तभी हटेगा जब वह साथ मिलकर काम करना शुरू करेंगे. लेकिन अब खबर आ रही है कि एआईएफएफ पर से प्रतिबंध हटाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फीफा अपने फैसले पर फिर से विचार कर रहा है. 

भारतीय फुटबॉल में शुरू हुए पूरे विवाद का मामला एआईएफएफ के अध्यक्ष रहे प्रफुल्ल पटेल पर रुकता है. उन पर आरोप लगा कि वे बिना चुनाव करवाए ही समय पूरा होने के बाद भी अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठे रहे. प्रफुल्ल का कार्यकाल साल 2009 से शुरू हुआ था, जो कि 2020 में खत्म हो गया. हालांकि इसके बावजूद वे कुर्सी पर बैठे रहे.

गौरतलब है कि इस पूरे मामले की शिकायत सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची. कोर्ट ने मई 2022 में पूरे बोर्ड को हटा दिया था और नया संविधान बनाने के लिए कमेटी गठित की थी. 

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022: 6 टीमों के बीच होंगे 13 मुकाबले, पढ़ें 15 दिनों तक चलने वाले एशिया कप से जुड़ी सभी जरूरी बातें

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के खिलाड़ी का बयान, बताया क्या होगा प्लान

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.