National Wheels

भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ता की हत्या में शामिल स्थानीय लोग, कर्नाटक के गृह मंत्री ज्ञानेंद्र कहते हैं


आखरी अपडेट: अगस्त 06, 2022, 18:33 IST

तीर्थहल्ली (तीर्थहल्ली), भारत

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की फाइल फोटो। (छवि: समाचार18)

कर्नाटक पुलिस ने 28 जुलाई को हुई हत्या के सिलसिले में बेल्लारे से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से संदिग्ध संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने शनिवार को संकेत दिया कि दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा कार्यकर्ता की हालिया हत्या में शामिल लोग स्थानीय थे और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस को पहले केरल के हत्या से संबंध होने का संदेह था, और उसने पड़ोसी राज्य में टीमें भेजी थीं और जांच के हिस्से के रूप में वहां की पुलिस के संपर्क में थीं, यह कहते हुए कि जहां हत्या हुई थी वह सीमा के करीब थी।

ज्ञानेंद्र ने मीडिया से कहा, “सूचना के अनुसार, बेल्लारे की प्रवीण हत्या में शामिल लोग मंगलुरु (दक्षिण कन्नड़) जिले की सीमा के स्थानीय लोग हैं।” उन्होंने कहा, “उनकी पृष्ठभूमि, वे किस संगठन से संबंधित हैं- इन सभी कोणों से पुलिस जांच कर रही है और उन्हें पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।” जिला भारतीय युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तर (32) की 26 जुलाई की रात दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हत्या कर दी थी, जिससे आक्रोश फैल गया था।

बेल्लारे के दो लोगों के पॉपुलर फ्रंट से संदिग्ध संबंध भारत (पीएफआई) को कर्नाटक पुलिस ने 28 जुलाई को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। राज्य सरकार ने हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है।

सरकार दबाव में है, क्योंकि व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहे थे और विभिन्न स्थानों पर भाजपा और उसके युवा मोर्चा के सदस्यों के इस्तीफे की बाढ़ आ गई थी, साथ ही कई हिंदुत्व विचारकों और संगठनों द्वारा गुस्से की एक खुली अभिव्यक्ति, राज्य सरकार पर बचाव के लिए खड़े नहीं होने का आरोप लगाया गया था। हिंदू कार्यकर्ताओं का जीवन।

को पढ़िए ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.