National Wheels

भाजपा अध्यक्ष नड्डा यूपी के गाजीपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे ?

भाजपा अध्यक्ष नड्डा यूपी के गाजीपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे ?

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2024 का लोकसभा चुनाव पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से लड़ सकते हैं। पार्टी अध्यक्ष  कार्यकाल में डेढ़ साल का एक्सटेंशन मिलने के बाद वह शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करेंगे और पूर्वी यूपी के लोगों की मदद करने की कोशिश करेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह का भी काशी पहुंचने का कार्यक्रम है।

सरकारी समाचार एजेंसी पीबीएनएस ने इसकी संभावना जताई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल में बढ़ोत्तरी के बाद सीधे पूर्वांचल के गढ़ वाराणसी में उन्होंने काशी विश्वनाथ बाबा का दर्शन किया। साथ ही गाजीपुर पहुंच गए। इसे दूरगामी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में मनोज सिन्हा को माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजल अंसारी ने बसपा प्रत्याशी के रूप में पराजित किया था। 2014 में मनोज सिन्हा इसी सीट से जीतकर रेल राज्य मंत्री बने थे। गाजीपुर में रेलवे के तमाम कार्य और फोरलेन सड़क का निर्माण कराया था। परंतु, सपा-बसपा गठबंधन में वह मात्र खा गए।

उधर, बीजेपी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जमीनी तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यूपी में 2019 के मुकाबले बेहतर करने की कोशिश कर रही है। इसीलिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद पूर्वांचल की कमान संभाली है। बीजेपी अध्यक्ष शुक्रवार को गाजीपुर में विशाल रैली करेंगे।

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी ने कहा कि बीजेपी सभी चुनावों को काफी गंभीरता से लेती है। बीजेपी के आम कार्यकर्ता से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तक चुनाव में लगे हुए हैं। जेपी नड्डा का कार्यक्रम गाजीपुर में तय है। वह वहां पार्टी पदाधिकारियों और बूथ समिति कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल के कई जिलों जैसे अंबेडकर नगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर में बीजेपी की स्थिति अच्छी नहीं थी। बीजेपी को कम सीटें मिलने के पीछे कई कारण हैं। लिहाजा बीजेपी ने इसका समाधान निकालने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बार पूर्व की कमान अपने हाथों में लेना चाहता है।

भाजपा बूथ स्तरीय समितियों को मजबूत करने पर जोर दे रही है. इसे देखते हुए पार्टी निचले स्तर के भाजपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेगी। शुक्रवार को गाजीपुर दौरे के बाद बूथ समिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पूर्व सैनिकों से भी उनका संवाद का कार्यक्रम तय है। गाजीपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभा भी प्रस्तावित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.