National Wheels

बंगाल: उद्योग पर नजरें, सुवेंदु के गढ़ हल्दिया में ट्रेड यूनियन सभा आयोजित करने के लिए टीएमसी के अभिषेक बनर्जी


पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर में औद्योगिक बंदरगाह शहर हल्दिया, तृणमूल कांग्रेस की सबसे बड़ी ट्रेड यूनियन बैठकों में से एक की तैयारी में व्यस्त है। ट्रेड यूनियन सभा को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी संबोधित करेंगे।

यह पहली बार है जब अभिषेक बनर्जी औद्योगिक शहर में एक सभा को संबोधित करेंगे, जिसे भाजपा नेता सुवेंधु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। हल्दिया अपनी सक्रिय ट्रेड यूनियन राजनीति के लिए जाना जाता है।

विधानसभा चुनाव के नतीजे बताते हैं कि पूर्वी मेदिनीपुर की 16 सीटों में से टीएमसी ने नौ और बीजेपी ने छह सीटें जीती हैं. जानकारों का कहना है कि ऐसी पृष्ठभूमि में अभिषेक का दौरा अहम है।

पहला, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फोकस इंडस्ट्री पर है. वह चाहती हैं कि उद्योगपतियों और ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ताओं को आराम से रखा जाए, जिसमें अभिषेक की मौजूदगी से मदद मिलेगी।

दूसरा, अभिषेक की मौजूदगी से भी अधिकारी के गढ़ में पार्टी को हर तरह से बढ़ावा मिलेगा. टीएमसी ट्रेड यूनियन ने दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया है और शुक्रवार को नेता शिकायतों को सुनेंगे और अभिषेक को देंगे।

तीसरा, सूत्रों ने कहा कि अभिषेक सर्वोत्तम उत्पादन के लिए पारदर्शिता के संबंध में सख्त दिशानिर्देश जारी करेंगे, जो उन्हें लगता है कि ट्रेड यूनियन का आदर्श वाक्य होना चाहिए।

टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा, “उद्योग के साथ-साथ श्रम बल सभी कल की बैठक की प्रतीक्षा कर रहे हैं; हमारी सरकार उद्योग के अनुकूल है और हम उम्मीद करते हैं कि हमारे नेता एक संदेश देंगे ताकि श्रम के साथ-साथ उद्योग भी साथ-साथ काम करें। ”

कुछ महीने पहले, औद्योगिक क्षेत्र से शिकायतें थीं कि मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत रूप से इस मामले में कार्रवाई की है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.