National Wheels

फिर लौटा कोरोना का खौफ, स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गाधी को लिखा पत्र, भड़की कांग्रेस

फिर लौटा कोरोना का खौफ, स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गाधी को लिखा पत्र, भड़की कांग्रेस

दिल्ली : पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना महामारी का नया दौर लौट आया है। चीन में आशंका जताई गई है कि अगले 90 दिनों के भीतर 60 फ़ीसदी आबादी कोरोना चपेट में आ जाएगी। जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील और अमेरिका में भी कोरोनावायरस के केस चिंताजनक तरीके से बढ़ रहे हैं। भारत में भी इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने राज्यों को पत्र लिखकर पॉजिटिव सैंपल की जिनोम सीक्वेंसिंग कराने और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए लिखा है। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर यात्रा के दौरान माॅस्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल और कोरना गाइडलाइन का पालन करने का अनुरोध किया है। स्वास्थ्य मंत्री का पत्र जारी होते ही कांग्रेस भड़क गई है।

चीन के संक्रामक रोग विशेषज्ञ इराक फेजिल डिंग ने महामारी के बड़े पैमाने पर प्रसाद को लेकर चेतावनी जारी की है। पीटीआई के अनुसार चीन में ओमिक्रोन का नया स्वरूप बीए5.2 तथा बीएफ.7 ही सबसे ज्यादा कहर बरपा रहा है। इसके कारण पूरी दुनिया में कोरोना महामारी का नया दौर शुरू होने की आशंका है।

भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया बुधवार को एक समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें स्वास्थ्य, आयुष, फार्मास्युटिकल्स और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक राजीव बहल, नीति आयोग के सदस्य बीके पाॅल, टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह के अध्यक्ष अनिल अरोड़ा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे।

उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा। पत्र में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए और मास्क-सैनिटाइजर का उपयोग लागू किया जाए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यह पत्र लिखने का कारण राजस्थान से कांग्रेस के 3 राज्यसभा सदस्यों के पत्र का हवाला दिया है। मनसुख मांडविया ने दावा किया है कि कांग्रेस सांसदों पीपी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल ने पत्र लिखकर कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने पर चिंता जताई है। कांग्रेस सांसदों ने यात्रा में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने, माॅस्क और सैनिटाइजर का पर्याप्त मात्रा में इस्तेमाल पर जोर दिया है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाए हुए है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है। उन्होंने सवाल भी उठाया कि क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.