National Wheels

फाइनल में पहुंची भारतीय पुरुष हॉकी टीम, सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से दी मात


CWG 2022, Indian Hockey Team: बर्मिंघम में चल रहे 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल में पहुंच गई है. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से हराया. भारतीय टीम तीसरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहुंची है. इसके साथ ही भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया है.

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया. दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत को पूरे 60 मिनट 13वीं रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका ने कड़ी चुनौती दी . दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को पूल ए में पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी .

लीग चरण में अपराजेय रही भारत के लिये अभिषेक ने 20वें मिनट में मनदीप सिंह ने 28वें और जुगराज सिंह ने 58वें मिनट में गोल दागे जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिये रियान जूलियस ने 33वें और एम कासिम ने 59वें मिनट में गोल किये.

राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में भारत ने आज तक स्वर्ण पदक नहीं जीता है और सभी छह स्वर्ण आस्ट्रेलिया के नाम रहे हैं . भारत ने दो बार 2010 में दिल्ली में और 2014 में ग्लास्गो में रजत पदक अपने नाम किये जबकि पिछली बार गोल्ड कोस्ट में भारत की झोली खाली रही थी.

ये भी पढ़ें-

CWG 2022: गोल्ड मेडल विजेता रवि दहिया को पीएम से लेकर राष्ट्रपित तक ने दी बधाई, इन हस्तियों के भी रिएक्शन आए

Ravi Dahiya Wins Gold: बर्मिंघम में रवि दहिया ने जीता सोना, कुश्ती में भारत की झोली में आया चौथा गोल्ड

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.