National Wheels

प्रेमिका संजना को भगाकर की शादी, 6 माह बाद हत्या कर शमसुद्दिन ने पुलिस में लिखा दी गुमशुदगी, चार गिरफ़्तार

प्रेमिका संजना को भगाकर की शादी, 6 माह बाद हत्या कर शमसुद्दिन ने पुलिस में लिखा दी गुमशुदगी, चार गिरफ़्तार

अंबेडकरनगर । जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के पेठिया गांव के इंद्र कुमार तिवारी के गन्ने के खेत में रविवार की रात मिले विवाहिता के शव का शिनाख्त हो गई है। महिला की पहचान जैतपुर थाना के सोहगुपुर घोसियाना निवासी संजना के रूप में की गई। उसने गांव के ही हिस्ट्री शीटर शमसुद्दीन से कुछ माह पहले प्रेम विवाह किया था।

मृतका के पिता राम सुरेश ने एक लाख रुपए दहेज की मांग पूरी नहीं करने के कारण परिजनों द्वारा हत्या कर साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दिया। पुलिस ने पिता की तहरीर पर शमसुद्दीन पुत्र अख्तर उर्फ भोप्पल, ससुर जलालपुद्दीन पुत्र अख्तर,सास फहीमा पत्नी अख्तर अली और ननद गुड़िया उर्फ रजिया पुत्र अख्तर के विरुद्ध दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सोमवार दोपहर में चारो॔ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कोतवाल संत कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा के चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हे जेल भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि जैतपुर थाना का हिस्ट्रीशीटर आशिक मिजाज शमसुद्दीन बीते एक वर्ष से हिंदू लड़की संजना के पीछे पड़ा था। लगभग 6 माह पहले मुस्लिम युवक शमसुद्दीन हिंदू लड़की संजना को भगा ले गया। संजना के पिता ने जैतपुर थाना में समसुद्दीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। कुछ माह बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया था, किंतु संजना के बालिग होने और शमसुद्दीन के साथ रहने के बयान के बाद पुलिस व परिजन कुछ नही कर सके।

आरोप है कि बीते चार माह से वह अपने पति के घर रहती थी। इस दौरान शमसुद्दीन पिता से दहेज में एक लाख रुपए की मांग करता रहा। बीते शनिवार को अचानक संजना के गायब होने की सूचना फैलाई गई। उधर, हिस्ट्रीशीटर शमसुद्दीन ने जैतपुर थाना में गायब पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई और निश्चिंत होकर घर बैठ गया। बाद में युवती का शव मिलने के बाद पूरी पोल उसके पिता ने खोल दी। सीओ देवेन्द्र कुमार ने बताया कि चार आरोपियों पर मु0अ0सं0366/2022 धारा 498ए/304बी/201 भादवि व 3/4डीपी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.