National Wheels

प्रयागराज का 81 वर्षीय बुजुर्ग चित्रकार डिजिटल दुष्कर्म के आरोप में नोएडा में गिरफ्तार

प्रयागराज का 81 वर्षीय बुजुर्ग चित्रकार डिजिटल दुष्कर्म के आरोप में नोएडा में गिरफ्तार

दुराचार के तमाम मामले अब तक आपने सुने होंगे लेकिन यह मामला थोड़ा अलग है। जीवन के अंतिम पड़ाव में पहुंच चुके प्रयागराज के मूल निवासी 81 वर्षीय चित्रकार को डिजिटल दुराचार के आरोप में नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया किया है। आरोप है कि चित्रकार ने पालन पोषण के लिए लाई किशोरी को ऑनलाइन अश्लील वीडियो दिखाकर यौन शोषण करते थे। चौकाने वाली बात यह है कि गैर महिला को घर लाने से परेशान उनकी पत्नी पहले ही घर छोड़ चुकी है।

पुलिस ने रविवार को प्रयागराज निवासी बुजुर्ग चित्रकार मॉरिस राइडर को सेक्टर 6 से गिरफ्तार किया है। मोरिस पहले हिंदू था। बाद में उसने ईसाई धर्म स्वीकार कर लिया। मॉरिस करीब 22 साल पहले अपनी पत्नी के साथ पर आगरा से नोएडा आया था।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने मीडिया को बताया कि मॉरिस राइडर के यहां रहने वाली एक 17 साल की किशोरी ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अनुसार जब वह 10 वर्ष की थी तब मॉरिस उसके पिता से लालन-पालन की बात कह कर उसे अपने घर बुलाया और उसका यौन शोषण करने लगा।

एक दैनिक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। सामान्य दुष्कर्म का मुकदमा आरोपित के खिलाफ पंजीकृत किया गया है। एसीपी अंकिता शर्मा ने बताया कि इंटरनेट पर अश्लील वीडियो दिखाकर किशोरी के प्राइवेट पार्ट को आरोपित छूता था।

एडीसीपी सर्विसिंग के मुताबिक नोएडा आने के बाद मोरिस की मुलाकात वर्ष 2000 में दिल्ली निवासी एक महिला से फोटो प्रदर्शनी के दौरान हुई। महिला मॉरिस के साथ आकर रहने लगी। घर में अन्य महिला के आने के बाद मौरिस की पत्नी नाराज होकर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ प्रयागराज लौट गई। नई महिला देहरादून की रहने वाली है। जिस किशोरी के साथ बुजुर्ग द्वारा दुष्कर्म की बात सामने आई है, वह उसके इसके शिमला स्थित वर्कशॉप में काम करने वाले एक व्यक्ति की बेटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.