Nationalwheels

पीएम मोदी: 5 अप्रैल को रात 9:00 बजे 9 मिनट तक जलाएं दिया, मोमबत्ती, टॉर्च

पीएम मोदी:  5 अप्रैल को रात 9:00 बजे 9 मिनट तक जलाएं दिया, मोमबत्ती, टॉर्च

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से की यह अपील

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की है कि 5 अप्रैल को रात 9:00 बजे 9 मिनट तक दिया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल का फ्लैश जलाकर एकजुटता को प्रमाणित करें।
कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच हमें प्रकाश की ओर जाना है, जो इस संकट से ज्यादा प्रभावित है हमारे गरीब भाई-बहन को आशा की तरफ ले जाना है। इस संकट से जो अंधकार पैदा हुआ है उससे उजाले की तरफ बढ़ना है. इस अंधकार में कोरोना संकट को प्रभावित करना है। इसलिए 5 अप्रैल को कोरोना को चुनौती देनी है। 5 अप्रैल को 130 करोड़ लोगों को रात 9 बजे घर का सभा लाइटें बंद कर 9 मिनट कैंडल, दिया या टॉर्च जलाए। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन कि इन 9 दिनों में आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव दोनों का परिचय दिया है वो अभूतपूर्व है। आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया वो भी आज सभी देशों के लिए एक मिसाल बन गया है। आज कई देश इसको दोहरा रहे हैं।
आपको बता दें कि इससे पहले मार्च के महीने में दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं। पहले राष्ट्र के संबोधन में उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आवाहन किया था। दूसरे संबोधन में उन्होंने 24 मार्च की रात 12:00 बजे से पूरे देश को 21 दिनों तक के लिए लॉक डाउन करने की घोषणा की थी।
कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता ही चला जा रहा है । पूरी दुनिया में अब तक 1000000 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 52000 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत की बात करें तो भारत में भी संक्रमित होने का आंकड़ा 2000 के पार जा चुका है जबकि 50 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *