National Wheels

पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही ‘शतक’ पूरा करेंगे कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय


IND vs PAK, Virat Kohli 100th T20I: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को होने वाले एशिया कप के मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में ‘सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता’ फिर से शुरू होगी, जब भारत और पाकिस्तान अपने ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेंगे. साथ ही भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का यह 100वां टी20 मैच होगा. 

अब डेढ़ महीने के ब्रेक के बाद भारतीय टीम में वापसी की कगार पर पहुंचे कोहली ने स्वीकार किया है कि मैदान पर उनकी उच्च तीव्रता स्वाभाविक रूप से महसूस नहीं हो रही थी. इसे महसूस करने के लिए मैंने खुद को प्रेरित किया.

कोहली ने एक संक्षिप्त वीडियो में बीसीसीआई द्वारा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक पूर्ण साक्षात्कार के टीजर के रूप में कहा, “मेरे लिए यह कभी भी असामान्य नहीं लगा. बाहर और यहां तक कि टीम के भीतर भी बहुत सारे लोग मुझसे पूछते हैं कि आप अपनी तीव्रता को कैसे बनाए रखते हैं. मैं सिर्फ एक साधारण सी बात कहता हूं, मैं किसी भी कीमत पर अपनी टीम को जीत दिलाना चाहता हूं और अगर इसका मतलब है कि जब मैं मैदान से बाहर निकलता हूं तो मेरी सांसें फूल जाती हैं.”

कोहली ने लोगों के आश्चर्य पर भी बात की जब वह मैदान पर उच्च तीव्रता और इसके पीछे के तर्क को दिखाते हैं. मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो चाहता हूं कि हर मैच में मैं अपना पूरा योगदान दूं.

कोहली ने आगे कहा, “लोग मुझसे बहुत पूछते हैं कि आप मैदान पर इससे कैसे निपटते हैं और आप इतनी तीव्रता के साथ कैसे आगे बढ़ते हैं. मैं उन्हें सिर्फ इतना बताना चाहता हूं कि मुझे क्रिकेट खेलना पसंद है और मुझे इस तथ्य से प्यार है कि मेरे पास हर गेंद पर योगदान देने के लिए बहुत कुछ है और मैं मैदान पर अपनी पूरी ऊर्जा दूंगा.”

कोहली लंबे समय से अपनी फॉर्म में नहीं हैं. नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है. उन्होंने इस साल भारत के लिए सिर्फ 16 मैच खेले हैं, जिनमें से चार टी20 मैच खेले थे.

 यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए वसीम जाफर ने चुनी अपनी प्लेइंग 11, जानिए किन खिलाड़ियों को दिया मौका

IND vs PAK: पाकिस्तान टीम को लेकर कॉन्फिडेंट हैं बाबर आजम, कहा- हम बातें करके नहीं, मैदान में प्रदर्शन करके खुद को साबित करेंगे

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.