National Wheels

पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर, बाबर आजम की कप्तानी पर उठाए सवाल


India Vs Pakistan: एशिया कप में भारत के खिलाफ 5 विकेट से मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम निशाने पर है. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) पाकिस्तान की हार पर बुरी तरह से भड़क गए हैं. शोएब अख्तर ने बाबर आजम की कप्तानी को पाकिस्तान की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है. अख्तर ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम पर भी सवाल खड़े किए हैं.

भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. अख्तर ने पाकिस्तान की धीमी बल्लेबाजी को निशाने पर लेते हुए कहा, ”अगर रिजवान जैसा खिलाड़ी 45 गेंद में 45 रन बनाएगा तो फिर कैसे बात बनेगी. रिजवान ने पावरप्ले में 19 डॉट बॉल खेली. अगर पावरप्ले आप ऐसे जाने दोगे तो फिर मुश्किल आनी है.

अख्तर ने आगे कहा, ”मैंने बाबर आजम को कई बार बोला है कि उन्हें टी20 फॉर्मेट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. रिजवान के साथ फखर जमां को ओपन करवाया जाए. शादाब खान को आसिफ अली से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. बाबर आजम किस तरह से कप्तानी करने की कोशिश में थे यह तो मेरे समझ से ही बाहर रहा.

कार्तिक को दी गई प्राथमिकता

शोएब अख्तर ने भारत की प्लेइंग 11 को लेकर भी सवाल किया. उन्होंने कहा, ”भारत ने भी मैच को गंवाने की पूरी कोशिश की. रोहित भी पता नहीं कैसे कप्तानी कर रहे थे. ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई. लेकिन भारत आखिरकार मैच जीतने में कामयाब हो गया.”

बता दें कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत की बजाए दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी. दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर के साथ फिनिशर की भूमिका भी निभाते हैं.

IND vs PAK: रोमांचक मैच में जीत दिलाने के बाद बोले हार्दिक पांड्या, ‘मैं जानता था गेंदबाज पर मुझसे ज्यादा दबाव होगा’

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.