National Wheels

पहलवान दिव्या काकरान ने अपने नाम किया ब्रॉन्ज मेडल, टोंगा की टाइगर लिली को किया चित


Divya Kakran: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी है. अब भारतीय पहलवान दिव्या काकरान ने कांस्य पदक अपने नाम किया है. उन्होंने टोंगा की अपनी प्रतिद्वंधि टाइगर लिली कूकर को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया. वहीं, इससे पहले भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जबकि अंशू मलिक को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. इसके अलावा बजरंग पूनिया भी गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहे.

महज आधे मिनट में विरोधी को किया चित

गौरतलब है कि भारत की महिला पहलवान दिव्या काकरान 68 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक जीता. दरअसल, इस मैच की सबसे खास बात यह रही कि दिव्या काकरान ने महज आधे मिनट में अपने विरोधी को चित कर दिया. वहीं, इससे पहले नाईजीरिया की ब्लेसिंग ओबोरूडुडू के खिलाफ दिव्या काकरान को क्वार्टरफाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता (0-11) से हार का सामना करना पड़ा था.

दिव्या काकरान का कॉमनवेल्थ गेम्स में दूसरा मेडल

दरअसल, कॉमनवेल्थ गेम्स में दिव्या काकरान का यह दूसरा मेडल है. गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भी कांस्य पदक अपने नाम किया था. हालांकि, दोनों बार दिव्या काकरान को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है. दरअसल, इस बार ऐसा माना जा रहा था कि वह अपने मेडल का रंग बदलने में कामयाब रहेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

ये भी पढ़ें-

Sakshi Malik Wins Gold: बर्मिंघम में साक्षी मलिक ने जीता सोना, कुश्ती में भारत को मिला दूसरा गोल्ड

CWG 2022: कुश्ती में अंशू मलिक ने भारत को दिलाया पहला मेडल, फाइनल में जीता सिल्वर; गोल्ड से चूकीं

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.