National Wheels

पंत को नहीं मिली जगह, कार्तिक करेंगे विकेटकीपिंग, पाक के लिए नसीम शाह कर रहे डेब्यू


India vs Pakistan Playing XI Toss Update Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 का दूसरा मैच दुबई में खेला जाएगा. इसके लिए भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत ने विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग करेंगे. जबकि पाकिस्तान के लिए नसीम शाह डेब्यू मैच खेलेंगे.

यह मुकाबला दुबई में आयोजित हो रहा है. यहां ओस का असर भी रहेगा. दूसरी पारी में मैदान पर ओस दिखाई दे सकती है. इसकी वजह से गेंदबाजों को ग्रिप बनाने में कठिनाई हो सकती है. भारत की टीम में तेज और खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं हैं. उनकी गैर मौजूदगी में टीम के अन्य तेज गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. 

टीम इंडिया के लिए पावर प्ले में भुवनेश्वर कुमार अहम भूमिका निभा सकते हैं. भुवनेश्वर ने इस साल हासिल किए 20 टी20 इंटरनेशनल विकेटों में से 12 विकेट पावर प्ले में लिए हैं. लिहाजा वे पाकिस्तान के खिलाफ भी भारत के लिए कारगर साबित हो सकते हैं. 

प्लेइंग इलेवन – 

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: Rohit Sharma ने मैच से पहले बाबर आजम को दिया शादी करने का सुझाव, जानें शर्माते हुए क्या बोले पाक कप्तान

‘शाहीन अफरीदी अगर IPL ऑक्शन का हिस्सा होते तो उन्हें 14-15 करोड़ रुपये मिलते’, अश्विन ने दिया बड़ा बयान

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.