National Wheels

न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर भारत ODI का बादशाह बना

न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर भारत ODI का बादशाह बना

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली। इसके साथ ही भारत एक दिवसीय मुकाबले में दुनिया के नंबर वन टीम बनने का रास्ता साफ हो गया। तीसरे एकदिनी मुकाबले में भारत के दोनों ओपनर रोहित शर्मा (85 गेंदों में 101 रन) और शुभमन गिल (78 गेंदों में 112 रन) ने शानदार शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। एक समय ऐसा भी लगा कि भारत 415 रनों के आसपास का स्कोर खड़ा कर सकता है, लेकिन विराट कोहली, ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव के सस्ते में निपट जाने से किसी तरह 385 रनों तक पहुंच सका है। इसमें हार्दिक पांड्या के 38 गेंदों में 54 रनों का बड़ा योगदान है।

कोहली 36, ईशान किशन 17 और सूर्यकुमार यादव 14, वाशिंग्टन सुंदर 9 और  शार्दूल ठाकुर ने 25 रन बनाए। भारतीय टीम से रोहित 6, गिल 5, कोहली व किशन एक-एक, सूर्य दो, हार्दिक तीन और ठाकुर ने एक छक्का लगाया। पूरी टीम ने 33 चौके लगाए गए। इसमें सर्वाधिक 13 चौके गिल ने लगाए हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की ओर से जे. डफी और बी टिकनर ने तीन-तीन और ब्रिकवेल ने एक विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत खराब रही। ओपनर एफ एलन हार्दिक की दूसरी गेंद पर बोल्ड हो गए। डी कान्वे ने 100 गेंदों में 8 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 138 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे। निकोलस 42, मिचेल 24, लाथम शून्य, फिलिप्स पांच, ब्रेकवेल 26, सेन्टनर 34, फर्ग्यूसन सात और डफी शून्य पर आउट हुए।

भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके। चहल दो, पांड्या और मलिक ने एक-एक विकेट लिए।

तीन मैचों में 360 रन बनाकर शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। शार्दूल ठाकुर मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.