National Wheels

निलंबित एबीएसए के समर्थन में उतरे बहादुरपुर ब्लाक के शिक्षक

निलंबित एबीएसए के समर्थन में उतरे बहादुरपुर ब्लाक के शिक्षक

प्रयागराज। बहादुरपुर विकास खंड के खंड शिक्षा अधिकारी कैलाश प्रसाद शुक्ला के समर्थन में सोमवार को बड़ी संख्या में शिक्षकों ने सीडीओ से मुलाकात की। शिक्षकों का दावा है कि ईमानदार खंड शिक्षा अधिकारी को प्रताड़ित करने के लिए निलंबित किया गया है।

चर्चा है कि सामान्य तौर पर शिक्षक समुदाय खंड शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ रहता है। परंतु, कैलाश प्रसाद शुक्ल के मामले में बिल्कुल उल्टा दिख रहा है.। शिक्षकों का कहना है कि खंड शिक्षा अधिकारी पूरी तरह ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। शिक्षकों को छुट्टी या अन्य किसी कार्य के लिए परेशान नहीं किया जा रहा है। न हीं छुट्टी के बदले वसूली जैसा रैकेट विकास खंड में चल रहा है। इसके बाद भी उन्हें निलंबित कर दिया गया।

खण्ड शिक्षा अधिकारी कैलाश प्रसाद शुक्ल के कतिपय गलत आरोपों में दिनांक 21 अप्रैल को हुए निलंबन के विरोध में जिलाधिकारी के समक्ष सायं 4 बजे से 5 बजे के मध्य बहादुरपुर विकासखण्ड के सैकड़ों शिक्षक उनके निलंबन को निरस्त किए जाने हेतु ज्ञापन देने की तैयारी में निकले थे।

सीडीओ को सौंपे मांगपत्र में शिक्षकों ने कहा है कि

कैलाश प्रसाद शुक्ल बेहद ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ खण्ड शिक्षा अधिकारी रहे हैं, उनका इस तरह से सतही आरोपों में पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर किया गया निलंबन, ऐसे ईमानदार व्यक्तित्व को हतोत्साहित करने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.