National Wheels

नसीम शाह ने किया खुलासा, पाकिस्तान की तुलना में इंग्लैंड में क्लब स्तर पर सुविधाएं बेहतर


County Championships: इस साल की काउंटी चैंपियनशिप में कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम की सीरीज के अंत के बाद खिलाड़ी टी 20 ब्लास्ट में भाग लेने के लिए इंग्लैंड लौट आए. वर्तमान में ब्लास्ट में खेल रहे पाकिस्तानी खिलाड़ियों में से एक तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) हैं, जो ग्लूस्टरशायर (Gloucestershire) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. शाह का टीम के साथ एक काउंटी कार्यकाल भी था, लेकिन चोट के कारण वह शुरुआती कुछ खेल मिस कर गए.

सुविधाओं में काफी अंतर
मौजूदा टी20 ब्लास्ट में 19 वर्षीय शाह ने ग्लूस्टरशायर के लिए तीन मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने पांच विकेट लिए हैं. शाह ने अब इंग्लैंड में अपने समय का खुलासा किया है. उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि पाकिस्तान की तुलना में इंग्लैंड में क्लब स्तर पर सुविधाओं में काफी अंतर है.

हमारे पास 30 प्रतिशत भी नहीं
एक इंटरव्यू में शाह ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास इंग्लैंड में क्लब क्रिकेटरों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का 30 प्रतिशत भी नहीं है. मैं जानता हूं कि मैं कहां से आया हूं, मैंने टेप बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया और जब मैं यहां क्रिकेटरों को खेलते देखता हूं तो यह बिल्कुल अलग होता है.

यहां बहुत सारी सुविधाएं
उन्होंने कहा कि यहां जब मैं एक क्लब मैच खेलता हूं और मैं मैदान और सुविधाओं को देखता हूं तो मुझे लगता है, ‘वाह, ये लोग बहुत भाग्यशाली हैं. उनके पास बहुत सारी सुविधाएं हैं. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि लाहौर और कराची जैसे शहरों में जहां अच्छी सुविधाएं हैं, वहीं अन्य जगहों में सुधार की सख्त जरूरत है. शाह ने कहा “जब हम अपने क्रिकेट को देखते हैं, तो ज्यादातर खिलाड़ी ऐसी जगहों से आते हैं जहां सुविधाओं का लाभ उठाना मुश्किल होता है. लाहौर, कराची जैसी जगहों पर अच्छे इंतजाम हैं. लेकिन जहां से मैं हूं, वहां क्रिकेट का कोई मैदान नहीं था. 

ये भी पढ़ें…

Ranji Trophy: इस सीजन 900 से ज्यादा रन बना चुके हैं सरफराज खान, चौंकाने वाले हैं पिछली 16 पारियों के आंकड़े

World Cup Super League: नीदरलैंड को क्लीनस्वीप कर टॉप पर पहुंची इंग्लैंड, ऐसा है प्वाइंट्स टेबल का ताजा हाल

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.