National Wheels

धामी के चुनाव प्रचार में योगी ने लोगों से कहा, ‘चंपावत को मोर्चा से नेतृत्व करने का मौका’


हालांकि फरवरी में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की थी, लेकिन धामी खटीमा सीट से हार गए थे। (छवि: पीटीआई / फाइल)

फरवरी में हुए विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने कुल 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत हासिल की, लेकिन धामी खटीमा से हार गए, एक सीट जो उन्होंने 2012 और 2017 के विधानसभा चुनावों में जीती थी।

  • पीटीआई देहरादून
  • आखरी अपडेट:28 मई 2022, 21:30 IST
  • पर हमें का पालन करें:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने समकक्ष पुष्कर सिंह धामी के लिए 31 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार करते हुए कहा कि यह उत्तराखंड की विकास यात्रा में आगे से नेतृत्व करने का एक अवसर है। हालांकि भाजपा फरवरी में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत, खटीमा सीट से धामी हारे हालांकि, पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री का नाम दिया, इस पद पर बने रहने के लिए छह महीने के भीतर एक विधायक के रूप में उनके चुनाव की आवश्यकता थी।

चंपावत निर्वाचन क्षेत्र से जीते भाजपा के कैलाश गहटोरी ने धामी के लिए रास्ता बनाने के लिए अपनी सीट खाली कर दी। “1997 में जिला बनने के बाद पहली बार चंपावत को एक विधायक नहीं बल्कि एक मुख्यमंत्री चुनने का मौका मिला है। आपको इस अवसर को बर्बाद नहीं करना चाहिए। मैं आपसे क्षेत्र के तेजी से विकास के लिए पुष्कर सिंह धामी के युवा नेतृत्व के पक्ष में भारी मतदान करने की अपील करता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘यह चंपावत का सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री का चुनाव उसके हाथ में है। यह चंपावत के लिए उत्तराखंड की विकास यात्रा में आगे बढ़कर नेतृत्व करने का मौका है। आदित्यनाथ ने गहतोरी की सीट खाली करने की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनकी दूरदर्शिता को दर्शाता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “धामी के युवा और ऊर्जावान नेतृत्व में, रोजगार सृजन और पर्यटन विकास के संबंध में राज्य की सभी आकांक्षाएं पूरी होने जा रही हैं।” टनकपुर में रोड शो में गहतोरी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक भी धामी और आदित्यनाथ के साथ शामिल हुए।

फरवरी में विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने कुल 70 विधानसभा सीटों में से 47 पर जीत हासिल की, लेकिन धामी खटीमा से हार गए – एक सीट जो उन्होंने 2012 और 2017 के विधानसभा चुनावों में जीती थी।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.