National Wheels

#द_वैक्सीन_वार फिल्म बनाएंगें विवेक रंजन अग्निहोत्री

#द_वैक्सीन_वार फिल्म बनाएंगें विवेक रंजन अग्निहोत्री

चर्चित “द कश्मीर फाइल्स$” फिल्म के निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कोरोनावायरस के दौरान वैक्सीन को लेकर दुनिया भर में चली राजनीति पर फिल्म बनाने का ऐलान किया है। द वैक्सीन वार (#Thevaccinewar) नाम की यह फिल्म 11 भारतीय भाषाओं में एक साथ रिलीज की जाएगी। 15 अगस्त 2023 को इसे सिनेमाघरों तक पहुंचाने का फैसला किया है।

विवेक ने ट्वीट कर फिल्म का ऐलान किया। साथ ही इसका पोस्टर भी जारी किया है। विवेक ने कहा कि यह यह वैक्सीन युद्ध की एक सच्ची कहानी होगी, जो भारत की लड़ाई को दिखाएगी। इसमें विज्ञान, उत्साह और भारतीय वैल्यू की जीत हुई है।

विवेक ने लिखा है कि पहली बार कोई भारतीय फिल्म एक साथ 11 भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी। इसे अंग्रेजी और भोजपुरी में भी रिलीज किया जाएगा। दक्षिण भारत की लगभग सभी प्रमुख भाषाओं में फिल्म को दिखाया जाएगा।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान भारत ने दो प्रमुख वैक्सीन का निर्माण किया। चीन में निर्मित वैक्सीन को आयात से दूर रखा गया। रूस की स्पुतनिक का भी इस्तेमाल हुआ। बाद में भारत ने वैक्सीन नीति के तहत की देशों को मुफ्त वैक्सीन भी दी। दुनिया के अधिकतर देशों में भारतीय कंपनियों में निर्मित वैक्सीन पहुंची। अब भी इसका निर्यात हो रहा है। ब्राजील समेत तमाम वैश्विक संगठनों ने इसके लए भारतीय राजनय  की सराहना की।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.