National Wheels

दूसरे टी20 में चमके सूर्य के शतक से भारत ने न्यूजीलैंड को धोया

दूसरे टी20 में चमके सूर्य के शतक से भारत ने न्यूजीलैंड को धोया

सूर्य कुमार यादव और दीपक हुड्डा के शानदार खेल ने न्यूजीलैंड को टी20 के दूसरे मैच में चारों खाने चित कर दिया। भारत के 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन ही बना सकी।

सूर्य कुमार 55 गेंदों में 7 छिलके और 11 चौके की मदद से 111 रन की आतिश पारी खेल कर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान दीपक हुड्डा ने 17 गेंदों में कंजूसी के साथ 24 रन खर्च कर चार खिलाड़ियों को पैवेलियन भेज दिया।

भारतीय पारी की शुरुआत ऋषभ पंत और ईशान किशन ने की। पंत फिर असफल साबित हुए। वह 13 गेंदों में मात्र 6 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। ईशान ने 31 गेंद पर 36 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर भी सस्ते में निबट गए। हुड्डा और वाशिंग्टन सुंदर खाता खोले बिना व भुवनेश्वर कुमार एक रन बनाकर लौटे

 

 

न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही। एलन दूसरी गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गए। केन विलियम्सन ने 52 गेंद पर 61 रन बनाया। इसमें 2 छक्के और चार चौके लगाए। ओपनर डी कान्वेंट ने 22 गेंद पर 25 रन बनाए। फिलिप्स 12 और मिशेल 10 रन के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई की संख्या पार नहीं कर सका। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने एक, मोहम्मद सिराज व चहल ने दो-दो,  सुंदर ने एक और हुड्डा ने चार विकेट चटकाए।

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैं हमेशा याद करता हूं कि 2-3 साल पहले क्या स्थिति थी। उस समय थोड़ा निराश था पर उस समय भी यही सोचता था कि इसमें से अच्छा क्या निकाला जा सकता है, एक बेहतर क्रिकेटर कैसे बन सकता हूं। उस समय जो चीजें मैंने की थी उसी का फल मुझे अब मिल रहा है।

सूर्यकुमार यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.