National Wheels

दिनेश कार्तिक के साथ नाइंसाफी कर रही है टीम इंडिया, जानें आकाश चोपड़ा ने ऐसा क्यों कहा


Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. लेकिन इसके बावजूद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की बैटिंग पोजिशन को लेकर टीम मैनेजमेंट निशाने पर आ गया है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के लिए नंबर 7 पर भेजकर उनके साथ नाइंसाफी की जा रही है. 

आकाश चोपड़ा का कहना है कि दिनेश कार्तिक को नंबर 7 पर भेजने का कोई मतलब नहीं है. क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा, ”मुझे लगता है कि हांगकांग के खिलाफ मैच के लिए टीम में एक बदलाव होना चाहिए. हालांकि ऐसा होगा नहीं. अगर आप रवींद्र जडेजा को नंबर 4 पर भेज रहे हैं तो इसका मतलब हुआ कि आपको टॉप ऑर्डर में एक लेफ्ट हैंडर चाहिए. इसलिए ऋषभ पंत को ही खेलना चाहिए. दिनेश कार्तिक को नंबर 7 पर भेजना उनके साथ नाइंसाफी है.”

आकाश चोपड़ा का कहना है कि जिस खिलाड़ी को फिनिशर का रोल मिला हो उसे 7 नंबर पर क्यों जगह मिले. पूर्व ओपनर ने कहा, ”दिनेश कार्तिक के नंबर 7 पर खेलने से इंडिया को क्या फायदा मिलेगा. यह फिनिशर नंबर 7 पर नहीं खेलता है. लेकिन इंडिया हांगकांग के खिलाफ मैच में भी बदलाव नहीं करेगी.”

टीम से मिला इस बात का संकेत

बता दें कि दिनेश कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था. दिनेश कार्तिक को इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ एक गेंद खेलने का मौका मिला. 

लेकिन एशिया कप के पहले मुकाबले में ऋषभ पंत को बाहर रखकर टीम इंडिया ने ये संकेत दिए हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक भारत के फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर हो सकते हैं.

IND vs HK: चार साल पहले हांगकांग की सलामी जोड़ी ने दूर कर दिए थे भारत के मुगालते, हारते-हारते बची थी टीम इंडिया

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.