National Wheels

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में क्या होगी इंग्लैंड की रणनीति, जो रूट ने बताया


England vs South Africa 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पारी और 12 रन से मैच गंवाने वाली इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट ने बताया कि ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में उनकी टीम का रणनीति क्या होगी. बता दें कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल यानी गुरुवार, 25 अगस्त से ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. 

जो रूट ने कहा कि  दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए टीम के खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लॉर्डस में बाजी गंवाने से पहले न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ लगातार चार टेस्ट जीत में मध्यक्रम के खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो के साथ अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि इंग्लैंड ने इस हार को काफी नजदीक से देखा है. टीम हार का बदला लेने के लिए दूसरे टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

मिरर डॉट को डॉट यूके के हवाले से रूट ने कहा, “परिणाम जरूरी नहीं था कि हम इसे कैसा चाहते थे, लेकिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए यह जरूरी था कि वे कैसा प्रदर्शन करें.” उन्होंने आगे कहा, “टीम को स्पष्ट कर दिया गया है. अगर कुछ भी हो तो यह हमारे लिए बाहर आने और अधिक इरादे से खेलने का अवसर है, जैसा कि हमने वर्ष की शुरूआत में किया था. टीम के पास वापसी करने का एक और मौका है.”

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट का खेल जीतने का हमारे पास एक और मौका है. एक नया स्थान, नई परिस्थितियां और किसी भी चीज से अधिक एक नया वातावरण जो खुद को तैयार रखेगा.”

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए किया अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान

इंग्लैंड ने अपने तीन अनुभवी गेंदबाजों को भी दूसरे मैच के लिए टीम में जगह दी है. स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन भी इस मुकाबले में एक साथ खेलते हुए नज़र आएंगे. 40 साल के एंडरसन का यह 174वां टेस्ट मैच होगा. एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले गेंदबाज हैं.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11: एलेक्स लीस, जैक क्रॉउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली रॉबिन्सन, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: ‘पाकिस्तान के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे केएल राहुल’, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर का दावा

IPL 2023: क्या पंजाब किंग्स मयंक अग्रवाल से छीन लेगी कप्तानी? फ्रेंचाइजी ने दिया ये जवाब

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.