National Wheels

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने हल्दिया में भाजपा के सुवेंदु अधिकारी पर तीखा हमला किया, न्यायपालिका की भी आलोचना की


तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी पर तीखा हमला किया और दावा किया कि भाजपा के लिए टीएमसी छोड़ने वाले नेता पार्टी में लौट रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर के औद्योगिक बंदरगाह शहर हल्दिया में तृणमूल कांग्रेस की एक ट्रेड यूनियन बैठक को संबोधित करते हुए बनर्जी ने अधिकारी का नाम लिए बिना उन पर क्षेत्र के लोगों को अलग-थलग करने का आरोप लगाया। पिछले साल पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद सुवेंदु अधिकारी के गढ़ माने जाने वाले पूर्वी मेदिनीपुर में बनर्जी की यह पहली यात्रा थी।

“एक व्यक्ति ने पार्टी और पूर्वी मेदिनीपुर के बीच दीवार खड़ी कर दी। आज दीवार नहीं है। आज हमारा सीधा संबंध है। वह (अधिकारी) खुद को ईडी और सीबीआई से बचाना चाहते थे।

अधिकारी ने दिसंबर 2020 में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे।

उन्होंने कहा, “तथ्य यह है कि भाजपा सांसद टीएमसी में शामिल हो रहे हैं, यह सीबीआई, ईडी के उत्पीड़न का जवाब है।”

तृणमूल कांग्रेस नेता ने भी भाजपा पर निराशा व्यक्त की। “मुझे यह कहते हुए शर्म आती है कि न्यायपालिका में कुछ लोग हैं जो हर मामले को सीबीआई को दे रहे हैं। वे हत्या के मामलों पर रोक लगा रहे हैं।’

पिछले एक महीने में 10 से अधिक मामले सीबीआई को सौंपे गए हैं लेकिन यह पहली बार है जब टीएमसी न्यायपालिका के खिलाफ इतनी मजबूती से सामने आई है।

टीएमसी नेता ने ट्रेड यूनियन के लिए दिशा-निर्देश भी दिए। टीएमसी में अधिकारी के कार्यकाल के दौरान पैदा हुई एक बड़ी चिंता को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता ठेकेदार या इसके विपरीत नहीं हो सकते। उन्होंने श्रमिकों को उचित वेतन और ओवरटाइम के लिए वेतन का भुगतान नहीं करने पर ठेकेदारों को भी चेतावनी दी। तीसरे, बनर्जी ने कहा कि हल्दिया में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता दी जानी चाहिए, जो जल्द ही निकाय चुनावों में मतदान करेंगे।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.