National Wheels

झांसी मंडल के सांसदों ने मांगी रेल सुविधाएं, जीएम ने गिनाई उपलब्धियां

झांसी मंडल के सांसदों ने मांगी रेल सुविधाएं, जीएम ने गिनाई उपलब्धियां

एनसीआर के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने झांसी मंडल में शुक्रवार को सांसदों के साथ बैठक की। प्रारंभ में महाप्रबंधक एनसीआर प्रमोद कुमार ने गणमान्य व्यक्तियों को शॉल और फूलदान भेंट कर स्वागत किया। उद्घाटन भाषण में, जीएम ने एनसीआर की एक समग्र तस्वीर प्रस्तुत की और हाल के वर्षों में एनसीआर की प्रमुख उपलब्धियों के बारे में सदन को अवगत कराया और चल रही विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एनसीआर आगे बढ़ रहा है और जन प्रतिनिधि द्वारा प्रदान किया गया मार्गदर्शन हमारे लिए बहुत प्रासंगिक है।

डीआरएम जेएचएस आशुतोष ने झांसी मंडल में विभिन्न यात्री सुविधाओं और चल रही परियोजनाओं के बारे में सदन को अवगत कराया। एजेंडा मदों पर चर्चा के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। सदस्यों द्वारा बैठक के लिए देवेन्द्र सिंह भोले को अध्यक्ष चुना गया।

संध्या सुमन ने भिंड से भोपाल ट्रेन की मांग की और भिंड स्टेशन के विकास का मुद्दा भी उठाया। सांसद, बांदा आरके सिंह पटेल ने चित्रकूट क्षेत्र के धार्मिक महत्व को देखते हुए कहा। चित्रकूट रेलवे स्टेशन को तदनुसार सुशोभित किया जाना चाहिए। उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस और सारनाथ एक्सप्रेस के पूर्व-कोविड स्टॉपेज का भी सुझाव दिया। उन्होंने बांदा बाईपास से जुड़े रेलवे कार्यों को जल्द पूरा करने की भी मांग की. उन्होंने अनाधिकृत वेंडिंग का मुद्दा भी उठाया।

सांसद राज्यसभा विशंभर प्रसाद निषाद ने आवारा पशुओं और रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि त्वरित कार्रवाई के साथ इनका समाधान किया जाना चाहिए।

सांसद झांसी-ललितपुर अनुराग शर्मा ने सुझाव दिया कि स्थानीय व्यंजनों को ट्रेनों में दिए जाने वाले मेनू का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने ट्रेन संख्या 11125/26 ग्वालियर-इंदौर-रतलाम एक्सप्रेस को झांसी तक बढ़ाने की भी मांग की। उन्होंने इसका समाधान भी मांगा।
झांसी स्टेशन पर रिक्शा स्टैंड से जुड़ी समस्या देवेन्द्र सिंह भोले सांसद अकबरपुर और बैठक के अध्यक्ष ने घाटमपुर स्टेशन पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। उन्होंने पोखरायण में पुष्पक एक्सप्रेस और कानपुर-बांदा और कानपुर-झांसी के बीच मेमू सेवा को रोकने की मांग की। उन्होंने कटारा रोड स्टेशन पर यात्री सुविधाओं जैसे शौचालय, टिन शेड और पेयजल आदि के विकास की भी मांग की।

सांसदों के प्रतिनिधियों ने अतिरिक्त ठहराव, नई ट्रेनों, यात्री सुविधाओं में वृद्धि और स्टेशनों पर सुविधाओं के विकास जैसी मांगों को भी सामने रखा।
कार्यवाही का संचालन उप महाप्रबंधक/जी अंकुर चंद्रा ने किया।यह

इस अवसर पर सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष, संभागीय अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण और स्वस्थ वातावरण में आयोजित की गई थी। सभी माननीय सांसदों और प्रतिनिधियों ने बैठक के संचालन की सराहना की और कहा कि यह बैठक रेलवे के सक्रिय योगदान से क्षेत्र के विकास में बहुत प्रभावी साबित होगी।

बैठक में सांसद अकबरपुर देवेंद्र सिंह भोले, सांसद बांदा- आरके सिंह पटेल, सांसद राज्यसभा-विशंभर प्रसाद प्रसाद, सांसद भिंड- संध्या सुमन, सांसद- झांसी-ललितपुर उपस्थित थे। अनुराग शर्मा, जबकि खजुराहो, उरई-जालौन, टीकमगढ़, महोबा, मुरैना और ग्वालियर के माननीय सांसदों ने अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.