National Wheels

जसप्रीत बुमराह फुल फिटनेस हासिल करने के करीब, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में होगी वापसी


इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र टीम इंडिया को बड़ी राहत मिल सकती है. भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फुल फिटनेस हासिल करने के करीब है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. 

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट में बीसीसीआई के हवाले से जसप्रीत बुमराह के जल्द ही फिट होने का दावा किया गया है. इस रिपोर्ट में कहा गया, ”जसप्रीत बुमराह की फिटनेस अब बेहतर है. बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह के ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेने की पूरी उम्मीद है.”

टीम इंडिया को उस वक्त तगड़ा झटका लगा था जब जसप्रीत बुमराह कमर के पुराने दर्द के उबरने की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए थे. हालांकि जसप्रीत बुमराह ने तुरंत अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया था और वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पहुंच गए थे. बुमराह फिलहाल एनसीए में ही हैं और अपनी फिटनेस में सुधार लाने की कोशिश कर रहे हैं.

फैंस के लिए भी राहत भरी खबर

बता दें कि जसप्रीत बुमराह तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. एशिया कप से बाहर होने के बाद फैंस को जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होने का डर सता रहा था. लेकिन इस खबर के सामने आने के बाद टीम इंडिया के फैंस भी राहत की सांस ले सकते हैं.

टीम इंडिया के एक और स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल भी चोटिल हैं. जसप्रीत बुमराह के साथ हर्षल पटेल भी एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. हालांकि हर्षल पटेल की फिट होने को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है. 

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाल रहे हैं. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के फिट होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप की टीम से आवेश खान की छुट्टी हो सकती है.

आईपीएल में कप्तानी से बदला है हार्दिक पांड्या का माइंडसेट, राशिद खान का खुलासा

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.