National Wheels

जब एशिया कप में कोहली की विस्फोटक बैटिंग से सहम गए थे पाक गेंदबाज, खेली थी 183 रनों की पारी


Virat Kohli India vs Pakistan Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का शनिवार से आगाज हो रहा है. इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच खेला जाएगा. पूर्व कप्तान विराट कोहली ब्रेक के बाद इस टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करेंगे. कोहली अपनी फॉर्म की वजह से आलोचना का शिकार हुए. लेकिन फैंस को उनसे अब अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. कोहली का एशिया कप में शानदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली थी.

एशिया कप 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का पांचवां मुकाबला मीरपुर में खेल गया. इसमें पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 329 रन बनाए. इस दौरान टीम के लिए मोहम्मद हफीज ने 105 और नासिर जमेशद ने 112 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में भारतीय टीम ने महज 4 विकेट खोकर 47.5 ओवरों में मैच जीत लिया. भारत के लिए कोहली ने दमदार बैटिंग की.

पाकिस्तान का दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर गौतम गंभीर बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद सचिन तेंदुलकर और कोहली के बीच अच्छी साझेदारी हुई. सचिन 48 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कोहली टिक रहे. उन्होंने 148 गेंदों का सामना करते हुए 183 रन बनाए. इस दौरन उन्होंने 22 चौके और एक छक्का जड़ा. रोहित शर्मा ने 68 रनों का योगदान दिया था. इस तरह भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : IND VS PAK: एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम में इस खतरनाक तेज गेंदबाज को मिली जगह

Virat Kohli: मेंटल हेल्थ से जुड़े सवाल पर कोहली ने फिर से तोड़ी चुप्पी, बोले- ‘हां, मैं मानसिक तौर पर कमजोर महसूस कर रहा था’

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.