National Wheels

चार साल पहले जिस मैदान से स्ट्रेचर पर बाहर गए थे हार्दिक, उसी पर हरफनमौला खेल दिखाकर दिलाई जीत


IND vs PAK: एशिया कप 2018… तारीख थी 19 सितंबर… मैदान था दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और भारतीय टीम के सामने थी पाकिस्तान. तब एशिया कप 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जा रहा था. पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी कर रहा था और भारतीय गेंदबाज एक के बाद एक विकेट चटका रहे थे. इसी बीच पारी का 18वां ओवर फेंकने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आए. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर वह कुछ इस तरह चोटिल हुए कि उनसे खड़े होते भी नहीं बन रहा था. हार्दिक की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, हालत यह थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. इसके बाद वह पूरे मैच में दिखाई नहीं दिए थे. हार्दिक ने तब तक 4.5 ओवर में 24 रन दिए थे. 

हार्दिक के जाने के बाद भारतीय टीम का दमदार खेल जारी रहा और पाकिस्तान को 162 रन पर ऑलआउट करने के बाद भारत ने महज 2 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. हार्दिक जिस तरह से इस मैदान से बाहर जा रहे थे, ऐसा लग रहा था मानो यह ऑलराउंडर फिर कभी पहले की तरह नहीं खेल पाएगा. हालांकि हार्दिक ने वक्त के साथ-साथ इन सभी आशंकाओं को खत्म कर दिया.

हार्दिक ने न केवल मैदान पर वापसी की बल्कि अब वह दमदार अंदाज में हरफनमौला प्रदर्शन भी कर रहे हैं. चार साल पहले जिस मैदान से वह स्ट्रेचर से बाहर किए गए थे, उसी मैदान पर उन्होंने बीती रात हुए मुकाबले में पहले गेंदबाजी में कहर बरपाया और फिर बल्लेबाजी में भी धमाल मचा दिया. हार्दिक ने एशिया कप 2022 में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके बाद 17 गेंद पर ताबड़तोड़ 33 रन जड़कर अपनी टीम को मैच में जीत दिला दी. हार्दिक अपने इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी चुने गए.

5 विकेट से जीता भारत
भारतीय टीम के कप्तान राहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन कर पूरी पाक टीम को 147 रन पर समेट दिया. इसके बाद 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को भी थोड़ी लड़खड़ाहट का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को एक वक्त 34 गेंद पर 59 रन की जरूरत थी. यहां से हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और जीत भारत की झोली में डाल दी.

यह भी पढ़ें…

Iranian Women in Football Stadium: 40 साल में पहली बार हुआ ऐसा, ईरान की महिलाओं ने स्टेडियम जाकर देखा घरेलू फुटबॉल मैच

Virat Kohli: मेंटल हेल्थ से जुड़े सवाल पर कोहली ने फिर से तोड़ी चुप्पी, बोले- ‘हां, मैं मानसिक तौर पर कमजोर महसूस कर रहा था’

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.