National Wheels

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी : छात्रा ने ब्वॉयफ्रेंड को भेजे अश्लील वीडियो, आठ ने की जान देने की कोशिश ?

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी : छात्रा ने ब्वॉयफ्रेंड को भेजे अश्लील वीडियो, आठ ने की जान देने की कोशिश ?

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में एक छात्रा की कारगुजारी ने भारी बवाल करा दिया है। आरोप है कि छात्रा ने करीब 60 लड़कियों के नहाते हुए अश्लील वीडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को भेजा है। संदेह होने पर एक लड़की की शिकायत के बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है। अफवाह है कि इसकी जानकारी होने के बाद 8 छात्राओं ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। अधिकतर की हालत गंभीर है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं मोहाली में बवाल कर रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान  ने कहा कि उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जो भी दोषी होगा सख्त कार्रवाई करेंगे। आप सभी से अपील है करता हूं कि अफवाहों से बचें।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने कहा कि अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की सभी अफवाहें पूरी तरह से झूठी और निराधार हैं। किसी भी छात्र का कोई वीडियो आपत्तिजनक नहीं मिला, सिवाय एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो के, जिसे उसके प्रेमी के साथ साझा किया गया था।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने दावा है कि ऐसी अफवाहें हैं कि 7 लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है। घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

आरोपी लड़की के मोबाइल में उस लड़के की तस्वीर, जिसे वह लड़कियों की अश्लील वीडियो भेजती थी।

उधर, एक वीडियो में आरोपित लड़की कह रही है कि उसने आपने साथ रहने वाली मित्र लड़कियों की नहाते हुए वीडियो बनाई और अपने पुरूष दोस्तों में पैसों के लिए बांट दी।

मोहाली के एसपी विवेक शील सोनी ने प्रकरण में कहा कि हमारी जांच में अभी तक सामने आया है कि एक छात्रा ने अपनी वीडियो बनाकर अपने किसी दोस्त को भेजा था। किसी और छात्र के बारे में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। विश्वविद्यालय में अभी स्थिति शांतिपूर्ण है।

कहा कि इस मामले में कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो के अलावा और भी कुछ वीडियो बनाए गए हैं, ये बात सरासर गलत है। हमारी जांच में ऐसा कोई दूसरा वीडियो सामने नहीं आया है। हमारी तरफ से FIR दर्ज़ कर ली गई है, एक छात्रा को हमने गिरफ़्तार भी कर लिया है।

गुरप्रीत देव, ADGP,कम्युनिटी अफेयर्स डिवीजन, मोहाली, पंजाब  ने कहा कि शिमला का लड़का, लड़की को जानता है। जब लड़के को गिरफ़्तार किया जाएगा और फोन की फोरेंसिक जांच होगी तब सब कुछ साफ हो जाएगा। फोरेंसिक से डीलीट की गई वीडियो भी सामने आने की संभावना है।

चंडीगढ़ विश्विद्यालय वीडियो लीक मामले पर पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस मामले में झूठ फैलाया गया कि कुछ बच्चियों ने आत्महत्या कर ली है। ये सब अफवाह है, ना किसी बच्ची ने आत्महत्या किया है और ना ही कोई अस्पताल में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.