National Wheels

ग्राम प्रधान को जानलेवा धमकी थाने पर अनसुनी,, SSP से शिकायत

ग्राम प्रधान को जानलेवा धमकी थाने पर अनसुनी,, SSP से शिकायत

कुंवर समीर शाही

अयोध्या। कुमारगंज थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पंचायत बरईपारा के ग्राम प्रधान को उनके मोबाइल पर आई फ़ोन कॉल से जान से मार डालने की धमकी और अभद्रता किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्राम प्रधान ने जिले के एसएसपी सहित आईजी अयोध्या तक को शिकायत कर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बरईपारा के ग्राम प्रधान अपने गांव के सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे की शिकायत बीते शनिवार को तहसील मुख्यालय पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में की थी। तत्काल कोई कार्यवाही न होने के बाद ग्राम प्रधान हृदेश कुमार यादव सोमवार को उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर के पास प्रकरण की शिकायत करने गए थे और प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। एसडीएम अमित कुमार जायसवाल ने मामले में नायब तहसीलदार को फैजाबाद-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित ग्राम समाज की बेशकीमती भूमि पर पर हो रहे अतिक्रमण को तत्काल रुकवाते हुए खाली कराए जाने के निर्देश दे दिए थे।

ग्राम प्रधान तहसील से सोमवार की अपरांत करीब 3:30 बजे अपनी बाइक से अपने घर वापस लौट रहे थे। ग्राम प्रधान का आरोप है कि वह कुमारगंज थाना क्षेत्र स्थित तेंधा गांव के पास पहुंचे ही थे कि मोबाइल नंबर 7388 9766 55 से एक फोन कॉल आई और उसने गाली गलौज करते हुए जान से मार डालने की धमकी दी काफी पूछने के बाद उसने अपना नाम अजय कुमार सिंह उर्फ फौजी बताया।

ग्राम प्रधान का आरोप है कि उन्होंने तुरंत कुमारगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक शिव बालक को उनके व्यक्तिगत मोबाइल नंबर पर मामले की शिकायत की और अपनी जान का खतरा भांप तेंधा बाजार के पास ही रुक गए। काफी देर तक इंतजार के बावजूद भी कुमारगंज थाने से एक अदना भी पुलिसकर्मी मौके तक नहीं पहुंचा। थक हारकर पीड़ित ग्राम प्रधान ने मामले की शिकायत एसएसपी अयोध्या मुनिराज से करते हुए आईजी अयोध्या को भी प्रकरण से अवगत कराया। किन्तु कुमार गंज थाने की पुलिस ग्राम प्रधान की शिकायतों को नजरअंदाज कर मौके तक पहुंचने की जहमत नहीं मोल ले सकी।

ग्राम प्रधान ने अपने करीबी लोगों को मौके पर बुलाया और उनके साथ सीधे कुमारगंज थाने पहुंचे जहां उन्होंने समूचे घटनाक्रम में एक तहरीर कुमारगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक कुमारगंज के समक्ष कार्यवाही हेतु प्रस्तुत की। शिकायतोंं के बावजूद भी कुमारगंज पुलिस प्रकरण में कोई कार्यवाही नहीं कर सकी है, जबकि ग्राम प्रधान नेे अपनी हत्या की आशंका भी व्यक्त कर दी है।

मामलेेे के संबंध में इंस्पेक्टर शिवबालक का कहना है कि समूचा प्रकरण संज्ञान में है, दूरभाष पर मिली धमकी की ऑडियो रिकॉर्डिंग ग्राम प्रधान केेेे मोबाइल पर है। उसको पेन ड्राइव में प्रस्तुत किए जाने की बात कही गई थी, किंंतु ग्राम प्रधान मेरे पास तक अभी तक नहीं आया है। उन्होंने कहा फिलहाल प्रकरण में कार्यवाही चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.