National Wheels

गोवा के मुख्यमंत्री सावंत ने जबरन धर्मांतरण रोकने के लिए विधेयक पेश करने का दिया संकेत


सावंत ने कहा कि कुछ राजनेता कह रहे थे कि धर्म परिवर्तन नहीं हो रहा है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि अब उन्हें इसके बारे में पता चल गया होगा। (फाइल फोटोः पीटीआई)

लोगों को इस तरह के कृत्यों के खिलाफ आगे आना चाहिए और रिपोर्ट करनी चाहिए, ताकि इसे रोका जा सके

  • आईएएनएस पणजी
  • आखरी अपडेट:29 मई 2022, 07:13 IST
  • पर हमें का पालन करें:

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को राज्य में जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए एक विधेयक पेश करने की संभावना जताई।

“दो विधायकों ने कहा है कि सख्त कानून लाने की जरूरत है। हम राज्य के धार्मिक सद्भाव की रक्षा के लिए आगामी विधानसभा सत्र में संशोधन या नया कानून लाने पर विचार करेंगे। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं, चाहे हिंदू, मुस्लिम या कैथोलिक, ”उन्होंने कहा।

सावंत ने धर्मांतरण के आरोप में ईसाई पादरी डोमिनिक डिसूजा की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, “लोगों को इस तरह के कृत्यों और रिपोर्ट के खिलाफ आगे आना चाहिए, ताकि इसे रोका जा सके।”

डोमिनिक डिसूजा और उनकी पत्नी जोन पर ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज (आपत्तिजनक विज्ञापन) अधिनियम के तहत कथित तौर पर लोगों को धर्मांतरित करने के लिए जादू का इस्तेमाल करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

“मैं डोमिनिक के खिलाफ शिकायत करने वालों को बधाई देता हूं। पिछले 30 साल से वह इस तरह की हरकतों में लिप्त था। कुछ राजनेता कह रहे थे कि धर्मांतरण नहीं हो रहा था, लेकिन मुझे उम्मीद है कि अब उन्हें इसके बारे में पता चल गया होगा, ”सावंत ने कहा।

सावंत ने कहा, “डोमिनिक लोगों को अपनी हरकतों में फंसाता था, इसलिए हमने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।”

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.