National Wheels

गोंडा : 42 वर्ष से अटकी सरयू नहर परियोजना को पूरा कराने वाले अभियंता पुरस्कृत

गोंडा : 42 वर्ष से अटकी सरयू नहर परियोजना को पूरा कराने वाले अभियंता पुरस्कृत

गोण्डा : सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना-दो के मुख्य अभियंता राकेश कुमार बिटोरिया को एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है। 42 वर्षो से लंबित परियोजना को पूरा कराने पर सूबे के जलशक्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री के साथ में राज्यमंत्री दिनेश खटिक, राज्यमंत्री आर निषाद व प्रमुख सचिव सिंचाई विभाग अनिल गर्ग भी रहे।

बताया जा रहा है कि मुख्य अभियंता राकेश कुमार के कुशल नेतृत्व में 42 वर्षो से लंबित सरयू नहर परियोजना को पूरी कराने के साथ पांच बड़ी नदियों को जोड़ने के कच्चे व पक्के कार्यो को पूरा कराया गया।

कार्यक्रम में विभाग के विभागाध्यक्ष व प्रमुख अभियंता मुश्ताक अहमद की ओर से जारी प्रशस्ति पत्र में बताया कि उन्होने सरयू परियोजना के पूर्ण कराने का असाधारण कार्य को किया है। इसके लिए उनको सराहा भी गया।

मुख्य अभियंता राकेश कुमार को इससे पहले भी मार्च 2022 को प्रमुख अभियंता व विभागाध्यक्ष विनोद कुमार निरंजन उनके कार्यो व परियोजना को पूरा कराने में भूमि अधिग्रहण कराने के योगदान को लेकर सम्मानित कर चुके हैं।

सरयू परियोजना में यहां कुल 41 डिवीजन कार्यरत हैं। जिनमें से 21 डिवीजनों का सम्पादन करते हुए उन्होने राप्ती नहर निर्माण परियोजना को पूरा कराया। उनके सम्मानित किए जाने पर शुभचिंतकों एसई अरुण कुमार, त्रयंबक त्रिपाठी, एक्सईएन दिनेश कुमार, वीके शुक्ला, दिनेश मोहन आदि ने खुशी जताई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.