National Wheels

गाजीपुर में अब धर्मगुरु फैलाएंगे वैक्सीन को लेकर जागरूकता, CMO ऑफिस में बुलाकर दी गई ट्रेनिंग


Vaccination in Ghazipur: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में कोविड-19 टीकाकरण और नियमित टीकाकरण का शासन की तरफ से जो लक्ष्य दिया गया है उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार कवायद की जाती रही है. इसकी मानिटरिंग खुद जिलाधिकारी द्वारा भी समय-समय पर की जाती है. इसी को लेकर बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सभागार में धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक की गई. बैठक के माध्यम से जनपद के कोने-कोने से आए धर्मगुरुओं को कोविड-19 के दूसरे और बूस्टर डोज से वंचित लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए ट्रेनिंग दी गई. यह कार्यक्रम यूनिसेफ और एडीआर इंडिया द्वारा आयोजित किया गया था.

अधिकारी ने क्या बताया
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर उमेश कुमार ने बताया, शासन की मंशा है कि कोविड-19 वैक्सीन सभी लोगों को लगा दी जाए ताकि बढ़ रहे कोविड-19 के प्रकोप से इसबार किसी भी तरह की हानि ना होने पाए. इसको लेकर शासन भी गंभीर है और समय-समय पर बैठक के माध्यम से भी कोविड-19 टीकाकरण बढ़ाने पर जोर दिया जाता है. बुधवार को जनपद में समाज के धर्मगुरुओं के साथ एक बैठक की गई. बैठक के माध्यम से लोगों में जागरूकता फैलाने और कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराने से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तार से बताया गया.

UP Politics: सपा गठबंधन में बढ़ रही दरार? ओम प्रकाश राजभर के बाद इस नेता ने खोला अखिलेश के खिलाफ मोर्चा

बैठक में शामिल मदरसा इस्लामिया महेशपुर मच्छटी के प्रिंसिपल अजमल कादरी ने बताया, इस बैठक के माध्यम से यह बताया गया है कि अभी बहुत सारे लोग कोविड-19 टीकाकरण से छूटे हुए हैं. ऐसे लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करना है ताकि लोग इस महामारी से बच सकें. इसके पूर्व भी धर्मगुरुओं के साथ कई बैठकें की जा चुकी हैं जिसका असर जनमानस में भी देखने को मिला था. यहां पहले कोविड-19 टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां फैली थीं लेकिन बाद में लोगों ने टीकाकरण कराना आरंभ कर दिया. ऐसे में आज के इस बैठक के बाद धर्मगुरु अपने-अपने क्षेत्रों में जाएंगे और लोगों से इसके लिए अपील करेंगे तो निश्चित रूप से इसके लिए लोग जागरूक होंगे.

UP Covid Update: यूपी में थमने का नाम नहीं ले रही कोरोना की रफ्तार, इस जिले में सक्रिय मामले हुए 9 गुना

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.