National Wheels

गांधीनगर-मुंबई #VandeBharat एक्सप्रेस फिर जानवर से टकराई

गांधीनगर-मुंबई #VandeBharat एक्सप्रेस फिर जानवर से टकराई

मुंबई सीएसटी से गांधीनगर सेंट्रल के बीच शुरू की गई नई वंदे भारत एक्सप्रेस लगातार दूसरे दिन सिर्फ जानवर से टकरा गई। इस कारण ट्रेन का अगला हिस्सा आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हो गया। जानवर के टकराने से ट्रेन थोड़ी देर तक बीच रास्ते में ही खड़ी रही। लोको पायलट की जांच पड़ताल के बाद इसे आगे के लिए रवाना किया गया। लगातार 2 दिनों में हुई दो घटनाओं से इस रेल मार्ग पर तेज रफ्तार वंदेभारत की सुरक्षा को लेकर खतरा बढ़ता हुआ दिख रहा है।

मिड-डे के पत्रकार राजेंद्र बी. अकलेकर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वंदे भारत एक्सप्रेस लगातार दूसरे दिन दुर्घटना का शिकार हो गई। शुक्रवार को वंवंदेभारत एक्सप्रेस में कंजारी और आणंद रेलवे स्टेशनों के मध्य कोई जानवर हिट कर गया। इससे ट्रेन के अगले हिस्सा (नोज) क्षतिग्रस्त हो गई।

हालांकि, यह क्षति बृहस्पतिवार को हुई दुर्घटना के मुकाबले काफी कम थी। लोको पायलट ही जांच पड़ताल के बाद ट्रेन को आगे ले गए। 1 दिन पहले वातवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस के अगले हिस्से से एक भैंसा टकरा गया था जिसे कारण ट्रेन के अगले हिस्से न्यूज़ को काफी क्षति पहुंची थी।

चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के पूर्व महाप्रबंधक सुधांशु मणि ने वंदे भारत एक्सप्रेस की डिजाइन को लेकर खड़े किए जा रहे सवालों के लेकर ट्वीट किया था कि वंदे भारत की डिजाइन में कोई कमी नहीं है। इसमें मेल एक्सप्रेस सुपरफास्ट और गुड ट्रेनों की तरह इंजन के पास कोई जाली नहीं लगाई गई है लेकिन इसकी न्यूज़ को क्षतिग्रस्त होने पर आसानी से बदला जा सकता है।

मुंबई के कोच केयर सेंटर में बृहस्पतिवार को क्षतिग्रस्त के बंदे भारत के अगले हिस्से को पूरी तरह ठीक कर दिया गया। सुबह शुक्रवार को यह ट्रेन अपने रूम पर फिर यात्रियों की सेवा में निकल पड़ी थी इसी दौरान यह हादसा हुआ।

 

Related Articles

1 Comment

Avarage Rating:
  • 0 / 10

Leave a Reply

Your email address will not be published.