National Wheels

गरीबों का पैसा हड़पने वालों के पीछे हैं जांच एजेंसियां : केशव प्रसाद मौर्य

गरीबों का पैसा हड़पने वालों के पीछे हैं जांच एजेंसियां : केशव प्रसाद मौर्य

नैमिषारण्य (सीतापुर) : जिन लोगों ने गरीबों के हक का पैसा लूटा है, जिनके घरों में नोटों से भरे बक्से मिल रहे हैं उन्हीं के घरों में ईडी छापे मार रही है। जिसने गरीबों के हक़ को लूटा है, वो चाहे कांग्रेस, सपा या बसपा हो जाँच के दायरे में आएगा। जो जाँच से संतुष्ट न हो उनके लिए न्यायालय के दरवाजे खुले है, यह बातें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने नैमिषारण्य तीर्थ में पत्रकारों से वार्ता में कही ।

अठ्ठासी हजार ऋषियों की तपोभूमि नैमिषारण्य में अपने पत्नी और बेटे के साथ दर्शन करने पहुँचे डिप्टी सीएम ने ललिता देवी मंदिर, चक्रतीर्थ, हनुमान गढ़ी और देवदेवेश्वर मंदिर में दर्शन पूजन किया। उपमुख्यमंत्री सबसे पहले पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे जहां पर डीएम – एसपी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया । ललिता देवी मंदिर में पुजारियों के सानिध्य में पूजन अर्चन किया । इसके बाद वह चक्रतीर्थ पहुंचे और पुजारी राजनारायन पांडेय से तीर्थ का महत्व जानने के बाद पूजन अर्चन किया। इसी कड़ी में उन्होंने हनुमानगढ़ी पर महन्त बजरंगदास के सानिध्य में हनुमान जी की पूजा आराधना की। यहीं पर राजस्थान से आये श्रद्धालुओं से भी संवाद किया ।

इसके बाद देवदेवेश्वर धाम में सपत्नीक सपरिवार महादेव का जलाभिषेक किया। फिर, उपमुख्यमंत्री बर्मी पहुंचे जहां उन्होंने अमृत सरोवर का उद्घाटन किया । योगी सरकार को प्रदेश के सभी लोगों के लिए समर्पित बताते हुए आजादी के अमृत महोत्सव को हर्ष , उल्लास के साथ मनाने की और सभी लोगों से अपने घरों पर तिरंगा झंडा फहराने की अपील की। इस दौरान भाजपा विधायक रामकृष्ण भार्गव , जिलाध्यक्ष सीतापुर अचिन मेहरोत्रा , महोली विधायक शशांक त्रिवेदी , जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार गुप्ता , जिला महामंत्री रोहित सिंह, मुनीन्द्र अवस्थी आदि मौजूद रहे।

नैमिष के विकास की आस को विकास में बदलेगी योगी सरकार : डिप्टी सीएम

नैमिष के विकास पर सवाल पूछे जाने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नैमिष की जनता के मन में तीर्थ के विकास की जो आस है प्रदेश की योगी सरकार उसे विकास में बदलेंगे। प्रदेश सरकार प्रमुख धार्मिक स्थलों का विकास कर धार्मिक पर्यटन को बढ़ाकर रोजगार के नये अवसरों को बढ़ाएगी। इस कार्य से युवाओं को व्यवसाय के नये अवसर मिलेंगे और देश की जनता अपने सांस्कृतिक प्रतीकों को नजदीक से जानेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.