National Wheels

गंगा की तेज धारा में बह गया कक्षा तीन का छात्र

गंगा की तेज धारा में बह गया कक्षा तीन का छात्र

घरवालों को बिना बताए संत रविदास घाट पर दोस्त के साथ पहुचा था नहाने

वाराणसी। गंगा में आई बाढ़ के दौरान नहाने की गलती वाराणसी में एक बच्चे के परिवार पर भारी पड़ गई। शुक्रवार को रविदास घाट पर अपने दोस्त के साथ गंगा में नहाने गया कक्षा तीन का छात्र सोबुध (12) गहरे पानी में डूब गया। सूचना पाकर एनडीआरएफ के गोताखोर, जल पुलिस और लंका थाने की पुलिस बच्चे की तलाश में जुटी रही। इस हादसे के बाद सोबुध के मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल था।

गंगा घाटों पर घूम-घूम कर चाय बेचने वाले पश्चिम बंगाल के बीरभूम के मूल निवासी सर्वजीत विश्वास अपने परिवार के साथ नगवां निवासी ओम प्रकाश चौहान के मकान में किराये पर रहते हैं। सर्वजीत के परिवार में उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी और इकलौता बेटा सोबुध था।

शुक्रवार की दोपहर मां-बाप को बताए बगैर सोबुध अपने एक दोस्त के साथ रविदास घाट पर गंगा में स्नान करने गया था। नहाने के दौरान सबूत गहरे पानी में चला गया और डेंजर लेवल के करीब पहुंच चुकी गंगा के तेज प्रवाह में बह गया।उसके दोस्त ने भाग कर हादसे की सूचना सबूत के परिजनों को दी तो सभी रोते-बिलखते हुए रविदास घाट पहुंचे। देखते ही देखते रविदास घाट के किनारे सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। आनन-फानन सूचना लंका थाने की पुलिस को दी गई।

लंका थाना प्रभारी बृजेश सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और जल पुलिस के अलावा स्थानीय गोताखोरों को भी घटनास्थल पर बुला लिया गया था। गंगा के पानी का प्रवाह बहुत तेज है। बच्चे की तलाश का काम जारी है। इस संबंध में गंगा किनारे के आगे के अन्य थानों की पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.