National Wheels

खराब फॉर्म से जूझ रहे जैक क्रॉली के बचाव में आए ब्रेंडन मैकुलम, बोले- ओल्ड ट्रैफर्ड में मौका…


Brendon McCullum on Zak Crawley: इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने संकेत दिया है कि वह आउट आफ फॉर्म चल रहे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली पर विश्वास बनाए रखेंगे और 25 अगस्त से मैनचेस्टर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्हें एक और मौका देंगे. 

क्रॉली लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. 24 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने लॉर्डस में शुरूआती टेस्ट में प्रोटियाज के खिलाफ सिर्फ नौ और 13 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड तीन दिनों के भीतर एक पारी और 12 रन से हार गया. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक अपने देश के लिए इस सीजन में 10 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है.

हालांकि, मैकुलम ने कहा कि वह युवा क्रिकेटर के साथ धैर्य रखने और ओल्ड ट्रैफर्ड में उन्हें एक और मौका देने के लिए तैयार हैं. रविवार को आईसीसी ने मैकुलम के हवाले से कहा, “हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें उन पदों पर रखा गया है क्योंकि उनके पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मैं जैक जैसे खिलाड़ी को अच्छे से जानता हूं. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं.” मैकुलम ने आगे कहा, “वह उस स्थिति में है क्योंकि उनके पास खेल की कुछ ऐसी योजनाएं हैं, जहां इंग्लैंड के लिए मैच जीता जा सकता है.”

क्रॉली इंग्लैंड के एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के भयानक तेज आक्रमण के खिलाफ संघर्ष किया, लेकिन उनके खराब स्कोर के कारण कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनकी आलोचना की थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक आथर्टन ने भी क्रॉली की टीम में जगह पर सवाल उठाया और सुझाव दिया कि टीम से बाहर होने से युवा खिलाड़ी को फायदा हो सकता है.

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज गेंद को बार-बार आफ स्टंप के आसपास डालते हैं और क्रॉली आफ स्टंप पर और उसके आसपास आउट हो रहे हैं. यह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल है और यदि आप अपने खेल के उस पहलू को सुलझाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो यह एक मुद्दा है.

हालांकि, मैकुलम ने कहा कि यह उनकी सोच नहीं है. मैकुलम ने कहा, “मैं ऐसा नहीं सोचता. हम लोगों को अवसर देते रहना चाहते हैं, तब उनका कौशल और प्रतिभा सामने आ सकती हैं. हमें उनके साथ प्रयोग की जाने वाली भाषा के बारे में वास्तव में सकारात्मक होना चाहिए और लोगों को अवसर देते रहने के लिए उसके आसपास के चयन के साथ वास्तव में सुसंगत होना चाहिए.”

ये भी पढ़ें-

VIDEO: शार्दुल ठाकुर ने बताया जिम्बाब्वे के खिलाफ क्या बनाया था प्लान, सिराज से शेयर की दिलचस्प बातें

IND-A vs NZ-A: प्रियांक पंचाल को मिल सकती है कप्तानी, सिडनी का हीरो भी है दावेदार, जानें पूरा शेड्यूल

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.