National Wheels

क्यों फैंस के लिए क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट्स को देखना बहुत महंगा होने वाला है? जानिए यहां


ICC & IPL Digital and TV Rights: भारत में क्रिकेट के दीवानगी एक अलग लेवल पर रहती है. यहां बच्चे हो या बूढ़े सभी क्रिकेट मैच देखने के लिए काफी उतावले रहते हैं. यहां क्रिकेटरों की एक झलक पाने के लिए हजारों की भीड़ कुछ मिनटों में लग जाती है. यही कारण है कि भारतीय टीम को दुनिया के हर देश में भारतीय समर्थकों का भरपूर प्यार मिलता है. भारतीय टीम के मैच के दौरान लोग अपने टीवी या फोन से नजरें तक नहीं हटाते हैं. पर अब क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है. दरअसल, फैंस को अब क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट्स देखना महंगा होने वाला है.

टीवी और डिजटिल राइट्स के कारण महंगा होगा क्रिकेट देखना
भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आईसीसी के बड़े इवेंट्स और आईपीएल देखना महंगा हो जाएगा. इसका कारण इनके टीवी और डिजटल राइट्स हैं. दरअसल, फैंस को आईसीसी के टीवी स्ट्रीमिंग के लिए अलग सब्सक्रिप्शन लेना होगा. वहीं डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए अलग से. इसी तरह आईपीएल के टीवी स्ट्रीमिंग के लिए बी अलग सब्सक्रिप्शन लेना होगा और उसके डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए अलग से.

Sony+Zee को ICC टीवी तो Hotstar को मिले हैं डिजटल राइट्स
दरअसल, आईसीसी के बड़े इवेंट्स के टीवी राइट्स सोनी+जी को मिला है. ऐसे में आप टीवी पर सोनी+जी का सब्सक्रिप्शन लेकर आईसीसी के इवेंट्स का आनंद उठा सकते हैं. हालांकि अगर आप फोन पर आईसीसी के इवेंट्स का आनंद उठाना चाहेंगे तो आपको इसके लिए अलग से डिजनी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

Star को टीवी तो Viacom 18 मिले हैं डिजिटल राइट्स
वहीं आईसीसी टूर्नामेंट्स के अलावा दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के टीवी राइट्स स्टार इंडिया के पास है. मतलब आपको टीवी पर आईपीएल का लुत्फ उठाने के लिए स्टार का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. वहीं डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए आपको वायकॉम 18 का सबस्क्रिपशन लेना होगा.  

यह भी पढ़ें:

हांगकांग के खिलाफ मुकाबले से पहले आवेश-अर्शदीप ने इस मजेदार गेम में आजामाया हाथ, SKY बने अंपायर, देखें वीडियो

Chakda Xpress: झूलन गोस्वामी के लुक में नजर आईं अनुष्का शर्मा, ‘चकदा एक्सप्रेस’ की पहली झलक आई सामने, विराट ने दिया ऐसा रिएक्शन

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.