National Wheels

क्या वर्ल्ड कप में विराट कोहली की जगह को है खतरा? 15 सितंबर को होगा बड़ा फैसला


T20 World Cup: इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कहना है कि वर्ल्ड कप के लिए उनकी 80 से 90 फीसदी टीम तैयार हो चुकी है. लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अभी तक सिलेक्टर्स ने कोई टीम फाइनल नहीं की है. सिलेक्टर्स की नज़र एशिया कप में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर रहेगी. 15 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्टर्स टीम चुनेंगे.

खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली की जगह भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तय नहीं मानी जा रही है. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक एक सिलेक्टर ने कहा, ”रोहित शर्मा टीम मैनेजमेंट के नजरिए से बात कर रहे हैं. लेकिन सिलेक्टर्स अलग तरीके से सोचते हैं. सिलेक्टर्स की मीटिंग 15 सितंबर को होनी है. कई स्थानों के लिए खिलाड़ियों के बीच में कड़ी टक्कर है.विराट कोहली की जगह भी तय नहीं है.”

सिलेक्टर्स ने आगे कहा, ”अभी बहुत कुछ होना बाकी है. हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस रिपोर्ट पर हमारी नज़र है. दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं और नेशनल क्रिकेट एकडेमी में हैं. हमें उनके ठीक होने का इंतजार है. विराट कोहली एशिया कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने वाली बात है.”

चार तेज गेंदबाजों को मिलेगी जगह

आईसीसी ने वर्ल्ड कप के लिए टीम सिलेक्ट करने को लेकर 15 सितंबर की डेडलाइन रखी है. सिलेक्टर्स इसी दिन मुंबई में मिलेंगे. कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी इस मीटिंग का हिस्सा होंगे. एशिया कप 11 सितंबर को खत्म हो रहा है और उसके बाद खिलाड़ी इंडिया में वापसी करेंगे.

एशिया कप के लिए टीम इंडिया में सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पिचों को देखते हुए टीम में चार तेज गेंदबाजों को जगह मिलना पूरी तरह से तय है. युजवेंद्र चहल के अलावा टीम में दूसरा स्पिनर कौन होगा यह भी अभी तक कंफर्म नहीं है.

Asia Cup 2022: भारत-पाक मैच से पहले बाबर आज़म से मिले विराट कोहली, वायरल हो रहा वीडियो

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.