National Wheels

कैबिनेट विस्तार में देरी से महाराष्ट्र सरकार का कामकाज प्रभावित नहीं: सीएम शिंदे


आखरी अपडेट: अगस्त 07, 2022, 00:02 IST

शिवसेना रैंकों में विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने 30 जून को पदभार ग्रहण किया। (छवि: पीटीआई / फाइल)

जल्द से जल्द होगा कैबिनेट विस्तार महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने देरी के बारे में सवालों से परहेज किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि मंत्रिपरिषद के विस्तार में देरी के कारण राज्य सरकार का कामकाज किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है और जल्द ही और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। शिंदे ने यह टिप्पणी 30 जून को राज्य में गार्ड परिवर्तन के बाद से महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद के विस्तार में देरी के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में की।

शिवसेना रैंकों में विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद शिंदे ने 30 जून को पदभार ग्रहण किया। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिंदे के नेतृत्व वाली भाजपा समर्थित सरकार के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जिन्होंने शिवसेना रैंकों में विद्रोह का नेतृत्व किया। “सरकार का काम किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है। निर्णय लेने की प्रक्रिया प्रभावित नहीं हुई है। शिंदे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं और उपमुख्यमंत्री निर्णय लेते रहे हैं और सरकार के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है।

शिंदे प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आजादी का अमृत महोत्सव राष्ट्रीय समिति की बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं। नरेंद्र मोदी शनिवार शाम को और रविवार को नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक। शिंदे ने कहा कि दिल्ली का यह दौरा मंत्रिपरिषद के विस्तार से बिल्कुल भी नहीं जुड़ा है।

कैबिनेट विस्तार जल्द से जल्द होगा मुख्यमंत्री ने देरी के बारे में सवालों से परहेज किया। इस सप्ताह की शुरुआत में, फडणवीस राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए भाजपा नेतृत्व के साथ बैठकों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में थे, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में सरकार बदलने के संबंध में याचिकाओं का एक गुच्छा सुनना जारी रखा।

शिंदे अस्वस्थ थे और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी, वह वापस मुंबई में रह गए थे। शिंदे और फडणवीस दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में किले पर कब्जा कर रहे हैं, जाहिर तौर पर मंत्रिपरिषद में नए सदस्यों को जोड़ने से पहले शीर्ष अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

महाराष्ट्र सरकार गठन से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई कर सकता है.

को पढ़िए ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.