National Wheels

कार जैकिंग और ड्राइवर की हत्या का आरोपी 15 साल बाद गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने साल 2007 में हुए एक कैब ड्राइवर की हत्या (Murder) के आरोपी को 15 साल बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी का हरिओम है, जो कानपुर के रहने वाला है. पुलिस को कार जैकिंग और गाड़ी के ड्राइवर महेश चौधरी की इस हत्या कर मामले में आरोपी हरिओम की पिछले 15 सालों से तलाश थी. कोर्ट ने हरिओम को भगौड़ा घोषित किया हुआ था. वहीं दिल्ली पुलिस ने भी आरोपियों की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा हुआ था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर अनिल शर्मा की टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद आरोपी हरिओम को कानपुर देहात के ही एक गांव से गिरफ्तार कर लिया.

रास्ते में ड्राइवर की हत्या कर लूट ली थी गाड़ी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साल 2007 में बदरपुर थाना इलाके में राकेश चौधरी नाम के एक शख्स ने अपने पिता महेश चौधरी के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी. महेश चौधरी टवेरा गाड़ी चलाते थे और किसी ने महेश चौधरी को कानपुर जाने के लिए हायर किया था, लेकिन कानपुर निकलने के बाद महेश चौधरी कभी वापस नहीं लौटे. दिल्ली पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला की फरीदाबाद रहने वाले हरिओम नाम के एक शख्स की महेश चौधरी से आखरी बार बात हुई थी. पुलिस ने हरिओम की तलाश शुरू की और कानपुर उसके गांव तक पहुंच गई. हरिओम के गांव वालों ने उसके टवेरा गाड़ी के साथ गांव आने की तस्दीक भी की.

हत्या कर बुलंदशहर की नहर में फैंक दी थी लाश

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी हरिओम ने ड्राइवर महेश चौधरी की हत्या की बात कबूल कर ली है. आरोपी ने यह भी बताया कि उसने पूरी साजिश अपने एक दोस्त राकेश के साथ मिलकर रची थी. इन्होंने दिल्ली से कानपुर जाने के लिए टवेरा गाड़ी बुक करी और बुलंदशहर के पास ड्राइवर महेश की अपनी गमछा से गला घोट कर हत्या कर दी. हरिओम ने बताया कि इसके बाद उन्होंने लाश को बुलंदशहर की ही एक नहर में फेंक दिया था और ड्राइवर के दो हजार रुपये, मोबाइल फोन और टवेरा गाड़ी लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस अब हरिओम के साथी राकेश की तलाश में जुटी है. पुलिस जो शक है कि हरिओम इसी तरीके से कई वातदातो को अंजाम दे चुका है.

यह भी पढ़ें-

Rajya Sabha Election: सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर सीएम सोरेन का बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा

Kerala Hate Slogan Case: PFI की रैली में नाबालिग ने लगाए थे भड़काऊ नारे, केरल पुलिस ने पिता को किया गिरफ्तार

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.