National Wheels

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया, स्मिथ ने खेली कमाल की पारी


Australia Vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत का सिलसिला जारी रखा है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो स्टार्क, जाम्पा और स्टीव स्मिथ रहे. स्टार्क को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद ही खराब रही. जिम्बाब्वे ने 14 के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद जिम्बाब्वे की टीम वापसी कर ही नहीं पाई. विलियमस ने 29 और राजा ने 17 रन की पारी खेलकर जिम्बाब्वे की पारी को संभालने की कोशिश की थी. लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई.

जिम्बाब्वे ने 59 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद जाम्पा और ग्रीन ने जिम्बाब्वे की पूरी तरह से कमर तोड़ दी और पूरी टीम 27.5 ओवर में 96 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि जाम्पा ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं ग्रीन 7 रन देकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी रही खराब

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत भी 97 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई. कप्तान एरोन फिंच 1 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट गए. वहीं डेविड वार्नर भी 13 रन पर आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया ने 16 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे.

इसके बाद स्टीव स्मिथ ने एलेक्स कैरी के साथ मिलकर मोर्चा संभाल लिया. स्मिथ ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 41 गेंद में 47 रन की नाबाद पारी खेली. स्मिथ की पारी में 8 चौके और एक छक्का शामिल रहा. एलेक्स कैरी 33 गेंद में 26 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया ने 14.4 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

ENG Vs PAK: पाकिस्तान दौरे के लिए मोईन अली बन सकते हैं कप्तान, बेयरस्टो और स्टोक्स को दिया जाएगा आराम

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.