National Wheels

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए अगले हफ्ते होगा टीम इंडिया का एलान


India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान जल्द ही हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले हफ्ते टीम का चयन करने के लिए सिलेक्टर्स की मीटिंग होने वाली है. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनज़र सिलेक्टर्स 18 खिलाड़ियों को टीम में जगह दे सकते हैं. 
 
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले हफ्ते की शुरुआत में ही टीम का एलान हो जाएगा. अक्टूबर में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया का चयन 16 सितंबर से पहले होना है. हालांकि अब टीम में कोई बड़े बदलाव होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं.

कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ही ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नज़र आ सकते हैं. नंबर तीन पर विराट कोहली और नंबर चार पर सूर्यकुमार बल्लेबाजी करेंगे. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा होंगे. ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में रहेंगे. 

इन खिलाड़ियों को भी मिलेगी जगह

दीपक हुड्डा को बैकअप ऑलराउंडर के रूप में टीम में रखा जा सकता है. युजवेंद्र चहल को भी जगह मिलना तय है. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए जगह मिलेगी. 

टीम इंडिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो सकती है. फिलहाल जसप्रीत बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. हालांकि सिलेक्टर्स बुमराह की फिटनेस के साथ रिस्क नहीं लेंगे और पूरी तरह से फिट होने की स्थिति में ही उन्हें टीम में जगह दी जाएगी. 

आर अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अक्षर पटेल और ईशान किशन वो खिलाड़ी हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. हालांकि इन खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में जगह मिल पाना बेहद मुश्किल है.

Jasprit Bumrah फुल फिटनेस हासिल करने के करीब, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में होगी वापसी

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.