National Wheels

ऑस्कर्स नॉमिनेशन के लिए आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई’ या ‘आरआरआर’ है रेस में शामिल?


Gangubai For Oscars: संजय लीला भंसाली की फिल्मों ने अक्सर अंतरराष्ट्रीय सर्किट में और साथ ही विदेशी बाजार में सिने दर्शकों के बीच अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई है. पिछले 2 दशकों में प्रतिष्ठित ऑस्कर समारोह में नामांकन पाने के लिए भारत साल 2002 में सबसे करीब आया था. भंसाली निर्देशित फिल्म ‘देवदास’ के एंट्री पाने के चांस थे, जिसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित थे.

अब, चर्चा यह है कि आलिया भट्ट द्वारा अभिनीत ‘गंगूबाई’ उन कुछ फिल्मों में से एक है जो इस साल ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री हो सकती हैं. इस साल की शुरुआत में इस फिल्म के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रीमियर हो चुके हैं और इसे बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला था. व्यापार के मोर्चे पर, यह अंतर्राष्ट्रीय बेल्ट में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक है, जिसका विदेशी संग्रह $7.50 मिलियन है.

गंगूबाई की बात करें तो खामोशी, हम दिल दे चुके सनम, देवदास, ब्लैक, सांवरिया, गुजारिश, राम लीला, बाजीराव मस्तानी, राम लीला और पद्मावत के बाद यह संजय लीला भंसाली की 10वीं निर्देशित फिल्म है.

Gangubai Kathiawadi: गंगा हरजीवनदास के गंगूबाई बनने की दास्तान है आलिया भट्ट की ये फिल्म

RRR भी है ऑस्कर रेस में शामिल

गंगूबाई के अलावा, एसएस राजामौली की पीरियड ड्रामा, आरआरआर के बारे में जोरदार चर्चा है, जो ऑस्कर में आधिकारिक प्रवेश के लिए चर्चा में है. ऑस्कर के बारे में घोषणा कुछ महीनों में होने की उम्मीद है. अन्य फिल्में जो इसमें शामिल हो सकती हैं उनमें विवेक रंजन अग्निहोत्री निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ शामिल हैं, हालांकि हम अधिकारियों से घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं. 

संजय लीला भंसाली और आलिया की अपकमिंग फिल्म्स

फिल्म निर्माता वर्तमान में नेटफ्लिक्स के लिए ‘हीरामंडी’ की शूटिंग में व्यस्त हैं और फिर 2023 में अपने अगले निर्देशन ‘बैजू बावरा’ पर आगे बढ़ेंगे. आलिया की बात करें तो, वह अगली बार ‘ब्रह्मास्त्र’ की रिलीज के लिए तैयार हैं. अयान मुखर्जी के निर्देशन में पहली बार आलिया और रणबीर कपूर के सहयोग का प्रतीक है और फिल्म को भारतीय सिनेमा में बनने वाली सबसे महंगी फिल्मों में से एक माना जाता है.  

Laal Singh Chaddha के लिए आमिर खान और करीना कपूर ने वसूल ली इतनी मोटी फीस, जानकर लगेगा झटका

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.