National Wheels

एशिया कप के डेब्यू मैच में सिर्फ इन 2 भारतीय बल्लेबाजों ने लगाया है शतक, पढ़िए


Asia cup 2022 India vs Pakistan MS Dhoni Suresh Raina : एशिया कप 2022 का शनिवार से आगाज होगा. इसका पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. दुबई में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें तैयार हैं. भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान से है. यह मैच 28 अगस्त को खेला जाएगा. अगर एशिया कप के डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें सिर्फ दो भारतीय ही शामिल हैं.

एशिया कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भारत के लिए कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन इस टूर्नामेंट के डेब्यू मैच में सिर्फ दो भारतीय ही शतक लगा सके हैं. पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह कारनामा किया है. उन्होंने नाबाद 109 रन बनाए थे. जबकि सुरेश रैना इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं. रैना ने 101 रनों की शानदार पारी खेली थी.

भारतीय खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. कोहली का पाक के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वे इस टीम के खिलाफ एशिया कप में ‘मैन ऑफ द मैच’ जीतने वाले इकलौत खिलाड़ी हैं. कोहली ने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ 183 रनों की पारी खेली थी. जबकि साल 2016 में 49 रन बनाए थे.

गौरतलब है कि भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को है. जबकि टीम इंडिया अपना दूसरा मैच 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी. एशिया कप 2022 का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा. वहीं इससे पहले 6 सुपर फोर के मुकाबले आयोजित होंगे.

यह भी पढ़ें : Virat Kohli-Shaheen Afridi: PCB ने उठाया विराट कोहली और शाहीन अफरीदी में हुई बातचीत से पर्दा, देखें वीडियो

भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर छलका इस स्टार खिलाड़ी का दर्द, कहा- मैं 35 का हूं 75 का नहीं

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.