National Wheels

एशिया कप: इन ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें, अकेले अपनी टीम को जिता सकते हैं खिताब


एशिया कप की शुरूआत 27 अगस्त से होने वाली है. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस लंबे वक्त से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. इस मैच से पहले दोनों ही टीमों के प्लेयर्स जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. वहीं इस टूर्नामेंट में कई ऐसे आलराउंडर्स हैं जो अकेले दम पर अपनी टीम को एशिया कप का खिताब दिला सकते हैं.

हार्दिक पांड्या
भारत के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद भारतीय टीम में लौटे हैं. वह एशिया कप में भारतीय टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं. हार्दिक ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि हार्दिक अबतक भारत के लिए 67 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 834 रन बनाएं हैं वहीं उनका सर्वोच्च स्कोर 51 का रहा है.

शाकिब अल हसन
एशिया कप में बांग्लादेश की कमान संभालने वाले दिग्गज आलराउंडर शाकिब अल हसन इस बार बांग्लादेश को पहली बार एशिया कप जिताने के इरादे से मैदान में उतरेंगे. शाकिब ने बांग्लादेश की ओर से अबतक कुल 99 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जिमने उन्होंने 2010 रन और 121 विकेट अपने नाम किए हैं. टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर 84 है.

राशिद खान
अफगानिस्तान के स्टार आलराउंडर राशिद खान अपने फिरकी गेंदबाजी के लिए तो मशहूर हैं. पर बीते कुछ समय से लोगों ने उनके धमाकेदार बल्लेबाजी का भी नजारा देखा है. ऐसे में एशिया कप में अफगानिस्तान टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी. अगर इस करिश्माई खिलाड़ी अपने रंग में नजर आया तो वह एकतरफा ढंग से अपनी टीम को मैच जीता सकता है. राशिद खान ने अबतक अफगानिस्तान के ले 66टी20 मुकाबले खेले हैं. जिनमें उन्होंने 112 विकेट अपने नाम किए हैं.

मोहम्मद नवाज
पाकिस्तान के आलराउंडर मोहम्मद नवाज पहली पाकिस्तान के ओर से एशिया कप में शिरकत करेंगे. वह अब तक पाकिस्तान के लिए 30टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. इन मुकाबले में उन्होंने 230 रन बनाए हैं. हालांकि उन्हें इन 30 मुकाबलों में 13 बार ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला है.

दासुन शनाका
श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से एशिया कप में कमाल कर सकते हैं. वह अबतक श्रीलंका के लिए 68टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. जिनमें उन्होंने 18 विकेट और 1015 रन बनाए हैं. उनका टी20 में सर्वोच्च स्कोर 74 है.

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2022: इन विकेटकीपर बल्लेबाज पर रहेंगी सभी की नजरें, एक तो टूर्नामेंट में बना सकता है सबसे ज्यादा रन

Virat Kohli ने चहल और जडेजा की गेंदों पर जमकर लगाए बड़े शॉट, देखें वीडियो

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.