National Wheels

एमपी सीएम ने स्वतंत्रता दिवस भाषण में किसानों के लिए ऋण ब्याज राहत की घोषणा की


आखरी अपडेट: 15 अगस्त 2022, 20:12 IST

सीएम ने कहा कि किसान और उनके निजी सहयोगी तिलहन और औषधीय पौधों की खेती में संलग्न हो सकते हैं। (फाइल फोटोः पीटीआई)

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस कदम से किसानों को राहत मिलेगी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार उन किसानों के ऋण पर ब्याज का भुगतान करेगी, जिन्होंने इस विश्वास के साथ भुगतान नहीं किया कि पिछली कांग्रेस सरकार के ऋण माफी के वादे से उन्हें लाभ होगा। यहां मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस कदम से किसानों को राहत मिलेगी।

पिछली सरकार के वादे के बावजूद कई किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया। इन ऋणों पर ब्याज बढ़ता रहा। मेरी सरकार द्वारा इस तरह के ऋण ब्याज की राशि जमा की जाएगी ताकि किसानों को राहत मिले, ”उन्होंने कहा। कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले कृषि ऋण माफी का वादा किया था, और भाजपा आरोप लगा रही है कि कई किसानों ने इस योजना में शामिल होने का विश्वास करते हुए राशि चुकाना बंद कर दिया।

कृषि क्षेत्र में विविधीकरण योजना की घोषणा करते हुए, सीएम ने कहा कि किसान और उनके निजी भागीदार तिलहन और औषधीय पौधों की खेती में संलग्न हो सकते हैं, हालांकि यह कदम चावल और गेहूं की खेती को कवर नहीं करेगा। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि राज्य ने 19.74 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर्ज की है क्योंकि पिछले दो वर्षों में पूंजीगत व्यय में 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

मप्र में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

को पढ़िए ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.