National Wheels

एंडरसन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में की ग्लेन मैकग्रा की बराबरी


James Anderson Record England vs South Africa: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसका दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित हो रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. एंडरसन विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तेज गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, एंडरसन ने 949 विकेट लिए हैं.

एंडरसन ने अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर 949 विकेट लिए हैं. वे तेज गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. एंडरसन ने इस मामले में ग्लैन मैकग्रा की बराबरी कर ली है. मैकग्रा ने भी 949 विकेट लिए हैं. मैकग्रा ने 124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट झटके थे. जबकि 250 वनडे मैचों में 381 विकेट लिए हैं. उन्होंने 5 टी20 इंटरनेशनल विकेट भी लिए हैं.

विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन और मैकग्रा संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. इस मामले में वसीम अकरम दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 916 विकेट हासिल किए हैं. जबकि शॉन पॉलक इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. पॉलक ने 829 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें : Watch: जब भारतीय कप्तान से बोले पाकिस्तानी फैन- ‘रोना आ रहा है रोहित भाई, इंडिया का सपोर्ट करूंगा’

IND vs PAK: Asia Cup 2022 में रोहित शर्मा से ज्यादा रन बनाएंगे बाबर आजम, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने किया दावा

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.