National Wheels

‘उम्मीद करता हूं कि ऐसा लंबे वक्त तक नहीं होगा’ ऋषभ पंत के नहीं खेलने पर बोले गौतम गंभीर


Gautam Gambhir On Rishabh Pant: रविवार को एशिया कप 2022 के मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी. इस मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया, लेकिन भारत की जीत के बावजूद ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने का मुद्दा लगातार उठ रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने ऋषभ पंत के बजाय अनुभवी दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया. इस बल्लेबाज ने पिछले तकरीबन 1 साल में फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई है. हालांकि, ऋषभ पंत ने भी इस दौरान अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है.

 बैकअप होना अच्छी बात है, लेकिन ऋषभ पंत एक्स-फैक्टर- गंभीर

पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होने पर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, गौतम गंभीर मानते हैं कि अब टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा वक्त नहीं बचा है, ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहिए. एशिया कप के बाद टीम इंडिया के पास महज 5-6 गेम बचे होंगे. पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि बैकअप होना अच्छी बात है, लेकिन ऋषभ पंत एक्स-फैक्टर रहे हैं. ऐसे में ऋषऊ पंत को प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल करना चाहिए.

टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन की जरूरत है- गंभीर

गौतम गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन की जरूरत है. दरअसल, भारतीय टीम में राइट हैंडेड बैट्समैन काफी हैं, ऐसे में ऋषभ पंत का टीम में खेलना जरूरी है. गौतम गंभीर मानते हैं कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में शानदार खेल दिखाया है. वह मैच विनर है, ऐसे में दिनेश कार्तिक के बजाय ऋषभ पंत मेरी पसंद होंगे. हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त इस बात को स्वीकार किया कि ऋषभ पंत को बाहर करना आसान फैसला नहीं था, लेकिन मैनेजमेंट का फैसला यही था. साथ ही उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच किसी एक का चयन करना आसान नहीं है.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: ‘हार्दिक फिनिश अच्छा कर गया’, हार के बाद बाबर आज़म ने दिया बड़ा बयान, नवाज के ओवर को लेकर कही ये बात

IND vs PAK: अगले रविवार फिर हो सकती है भारत-पाकिस्तान की टक्कर, जानिए कैसे बनेगा यह समीकरण

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.