National Wheels

उमा भारती बोलीं- राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाकर मुर्मू पर कोई एहसान नहीं किया, राजनीतिक लाभ न उठाएं


Madhya Pradesh News: बीजेपी (BJP) की दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को एनडीए (NDA) की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार (Presidential Candidate) बनाए जाने की तारीफ की है. इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को आड़े हाथों भी लिया है. उमा भारती ने बीजेपी (BJP) नेताओं और मीडिया के एक वर्ग द्वारा जातीय आधार पर द्रौपदी मुर्मू के चयन को प्रचारित करने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू का चयन करके कोई अहसान नहीं किया है, बल्कि वह हर तरह से योग्य महिला हैं.

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा, ”एनडीए के द्वारा भारत के राष्ट्रपति पद के लिए चुनी गई उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में मीडिया को एवं हमारे बीजेपी के लोगों को भी यह ध्यान रखना होगा कि भारत का राष्ट्रपति देश का संवैधानिक मुखिया होता है, वह किसी जातीय दायरे में नहीं होता, इसलिए इसका राजनीतिक लाभ लेने की लालसा से वक्तव्य नहीं देना चाहिए.”

उमा भारती ने आगे यह कहा

अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वाली उमा भारती ने ट्वीटर पर लिखा, ”द्रौपदी मुर्मू जी को एनडीए के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाना उन पर कोई एहसान नहीं है, वह हर तरह से योग्य महिला हैं. शैक्षिक योग्यता, समाज सेवा का समदर्शी भाव और संयमित संस्कारित जीवन, मन, वचन एवं कर्म की संगति का जो सधा हुआ मेल है. भारत का राष्ट्रपति बनने के लिए इसके अलावा और क्या चाहिए. इसलिए उनकी अपनी योग्यता ही इस पद की उम्मीदवारी के चयन का आधार है.”

बीजेपी नेता उमा भारती ने आगे लिखा, ”मुर्मू आज की सामयिक, आर्थिक एवं राजनीतिक व्यवस्था की त्रिगुनाशक्ति हैं उनके अंदर वह सब गुण विद्यमान हैं जो हमारे देश की शक्ति एवं विशेषता है. मैं द्रौपदी मुर्मू जी को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं देती हूं.”

यह भी पढ़ें- Chhindwara News: छिंदवाड़ा में आसमान से बरसा कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 3 बुरी तरह झुलसे

बता दें कि इससे पहले ट्वीटर के ही जरिये उमा भारती विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) से नाम वापस लेने की अपील भी कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- Jabalpur News: बिना अधिग्रहण निजी जमीन पर बना दी सरकारी सड़क, अब हाईकोर्ट ने कटनी के कलेक्टर को दिया यह निर्देश

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.