National Wheels

‘उनके बिना ये दिन मुबारक नहीं हो सकता’- अपने जन्मदिन पर सायरा बानो को आई दिलीप कुमार की याद


Saira Banu Remember Dilip Kumar: सायरा बानो (Saira Banu) अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. 60 और 70 के दशक में फिल्मी दुनिया में उनका सिक्का चलता है. लोग उनकी एक्टिंग से लेकर उनकी खूबसूरती तक के दीवाने थे और उसी खूबसूरती पर बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार का भी दिल आ गया था. साल 1966 में दोनों शादी के बंधने में बंधे थे, जिसके बाद दोनों ने अपनी जिंदगी के लगभग 45 साल एक दूसरे के साथ गुजारे. 7 जुलाई 2021 को दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए, जिसके बाद सायरा बानो अक्सर उन्हें याद करती रहती हैं. आज यानी 23 अगस्त को सायरा बानो का 77वां जन्मदिन (Saira Bano Birthday) है. इस मौके पर भी सायरा बानो अपने पति की गैरमौजूदगी को काफी मसहूस हो रही हैं.

उनके बिना जन्मदिन मुबारक नहीं हो सकता

अपने जन्मदिन के मौके पर सायारा बानो ने न्यूज 18 के साथ बातचीत की है. इस बातचीत में सायरा बानो ने कहा कि, “मैं काफी खुशकिस्मत हूं, दिलीप साहब आज नहीं है, लेकिन उनके चाहने वाले मुझे कुछ दिनों से लगातार जन्मदिन की बधाई भेज रहे हैं, वो सभी मेरे इस दिन को खास बनाने में लगे हुए हैं. कई लोग ऐसे भी हैं जो नहीं चाहते हैं कि आज के दिन मैं अकेली रहूं, इसलिए वो मुझे अपने पास आने को कह रहे हैं. दोस्तों से लेकर रिश्तेदारों तक की तरफ से लगातार जन्मदिन की मुबारकबाद बाद आ रहे हैं, लेकिन ये दिन दिलीप साहब के बिना मुबारक नहीं हो सकता.”

इस तरह दिलीप साहब मनाते थे जन्मदिन

आगे सायरा बानो (Saira Bano) ने बताया कि दिलीप कुमार (Dilip Kumar) उनके जन्मदिन (Saira Bano Birthday) को काफी खास तरीके से मनया करते थे. उन्होंने कहा- “वो मेरे जन्मदिन पर पूरे घर को फूलों से सजाते थे, वो एक बड़ी पार्टी रखते थे, मेरी पसंदीदा दुकान से मेरे लिए कपड़े लाते थे, मुझे फूलों का गुलदस्ता देते थे और हर तरह से मुझे खुश रखते थे.”

बहरहाल, सायरा बानो (Saira Bano) और दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की प्रेम कहानी काफी मशहूर थी. वहीं जन्मदिन पर जिस तरह अभिनेत्री ने अपने पति को याद किया उससे दोनों की मोहब्बत का अंदाजा लगया जा सकता है.

ये भी पढ़े-

Sonali Phogat Last Post: सोनाली फोगाट का अंतिम वीडियो आया सामने, कल रात शेयर किया था पोस्ट

Farhan Akhtar के प्रोडक्शन हाउस पर लगा Mirzapur 3 के वर्कर्स को पेमेंट न करने का आरोप, 20-25 लाख रुपए है बकाया

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.